गृहमंत्री अमित शाह ऐम्स में भर्ती |

गृहमंत्री अमित शाह को दिल्ली के AIIMS में भर्ती कराया आया है। सरकारी अस्पताल ने एक बयान में कहा कि अमित शाह, जिनका पिछले सप्ताह COVID-19 के लिए नकारात्मक परीक्षण किया गया था, उन्हें दिल्ली के एम्स में भर्ती कराया गया है। गृहमंत्री ने कहा, “पिछले तीन-चार दिनों से थकान और शरीर में दर्द की शिकायत है”।

मीडिया और प्रोटोकॉल डिवीजन की चेयरपर्सन डॉ. आरती विज ने बयान में कहा कि “अमित शाह को पिछले तीन-चार दिनों से थकान और शरीर में दर्द की शिकायत है। उन्होंने COVID-19 के लिए नकारात्मक परीक्षण किया है। उन्हें post covid care के लिए एम्स में भर्ती कराया गया है। वह ठीक हैं और अस्पताल से अपना काम जारी रखे हुए हैं।”

ग़ौरतलब हो कि अमित शाह का COVID-19 का टेस्ट पिछले सप्ताह नेगेटिव आने के बाद उन्हें गुड़गांव के निजी अस्पताल मेदांता से छुट्टी दे दी गई थी। उन्होंने 14 अगस्त को ट्वीट किया था कि वह अपने डॉक्टरों की सलाह पर कुछ और दिनों के लिए घर में रहेंगे। एक दिन बाद उन्हें स्वतंत्रता दिवस समारोह में भाग लेते और अपने आधिकारिक निवास पर राष्ट्रीय ध्वज फहराते देखा गया था।

गृह मंत्री ने COVID-19 के टेस्ट में पॉजिटिव आने से ठीक पहले एक कैबिनेट बैठक में हिस्सा लिया था। बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण सहित सभी शीर्ष मंत्रियों ने भाग लिया था। सामाजिक सुरक्षा सहित सभी सुरक्षा मानदंडों का पालन महत्वपूर्ण बैठक में किया गया था, जहां राष्ट्रीय शिक्षा नीति (NEP- National Education Policy) को मंजूरी दी गई थी।

जिसके बाद व्यापक संपर्क ट्रेसिंग को अंजाम दिया गया था और जो भी गृहमंत्री के संपर्क में आया उसे खुद को आइसोलेटेड करने के लिए कहा गया था।

Share Now

Related posts

Leave a Comment