इन्टीरियर कॉन्ट्रेक्टर की धोखाधड़ी से सावधान | कॉन्ट्रैक्ट से पहले रखें इन बातों का ध्यान |

महेन्द्र गुप्ता नाम के एक जालसाज़ फ़र्ज़ी कॉन्ट्रेक्टर ने मुम्बई के कांदिवली स्थित साईंधाम टावर में रहने वाले एक फ्लैट मालिक को लगाया 11 लाख का चूना ।


प्राप्त जानकारी के अनुसार महेंद्र गुप्ता नाम के एक फर्जी इन्टीरियर कॉन्ट्रेक्टर ने इसी वर्ष अप्रैल के अंतिम सप्ताह मुम्बई के कांदिवली स्थित साईंधाम टावर में 2 BHK फ्लैट में हॉल, 1 बेडरूम, 2 बाथरूम और ड्राई एरिया का फर्नीचर और रिपेरिंग के काम का कॉन्ट्रेक्ट फ्लैट मालिक से 12 लाख रुपये में ढाई महीने के अंदर काम पूरा कर के देने की शर्त पर तय किया और 2 मई 2022 से फ्लैट में रिपेयरिंग और फर्नीचर का काम शुरू करने से लेकर आज लगभग साढ़े तीन महीने पूरे हो जाने पर भी फ्लैट का 50% काम भी पूरा नहीं हो पाया है।

 

बावजूद इसके महेंद्र गुप्ता फ्लैट मालिक से तरह तरह के बहाने बना बना कर तथा काम बीच में ही बंद कर देने की धमकी देकर अब तक लगभग 11 लाख रुपये ऐंठ चुका है। फ्लैट मालिक के बार बार जल्दी काम पूरा करने के अनुरोध पर महेंद्र गुप्ता द्वारा और अधिक पैसों की माँग की जाती रही। 12 लाख में तय काम को बढ़ाते बढ़ाते 21 लाख तक पहुँचा देना कॉन्ट्रेक्टर की धोखाधड़ी और जालसाज़ी का प्रत्यक्ष प्रमाण है।

महेंद्र गुप्ता की इस तरह अनाप शनाप पैसों की माँग तथा तय समयसीमा में काम पूरा न कर के देने से व्यथित फ्लैट मालिक द्वारा विरोध जताने पर महेन्द्र गुप्ता लड़ाई झगड़े और गाली गलौज पर उतर आया। इस फर्जी कांट्रेक्टर ने न ही फ्लैट का तय काम पूरा किया और न ही बकाया काम का पैसा लौटाया बल्कि दिनांक 05 अगस्त 2022 को लड़ाई झगड़े के साथ काम बंद करके सब सामन ज़बरदस्ती लेकर भाग गया। साढ़े तीन महीने से घर में लगातार चल रहे रिपेयरिंग काम से मचे धूल धक्कड़ तथा कॉन्ट्रेक्टर की धोखेबाज़ी, गाली गलौज और आर्थिक नुक्सान से फ्लैट मालिक और उसका परिवार बड़ी गहरी मानसिक और शारीरिक प्रताड़ना का शिकार हुआ है।

आज कल इस तरह का फर्जीवाड़ा आये दिन देखने और सुनने को मिलता रहता है। अतः किसी भी कॉन्ट्रेक्टर को अपने फ्लैट का काम देने से पहले अच्छी तरह से जाँच परख अवश्य कर लें साथ ही सभी बातों का अनुबंध लिखित रूप से हो इस बात का विशेष ध्यान रखें जिससे आप या आप के प्रियजन इस तरह की धोखे बाजी का शिकार होने से बच सकें।

Share Now

Related posts

Leave a Comment