गूगल ने PayTm को प्ले स्टोर से हटा लिया है, यूजर्स नहीं कर सकते हैं Paytm का यूज़?

Google ने PayTm को पॉलिसीज के उलंघन के आरोप में Google Play store से हटा दिया है। फिलहाल paytm को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड नहीं किया जा सकता है। Paytm कंपनी द्वारा हाल ही में शामिल किए गए fantasy cricket tournament को जोड़ने की वजह से ऐप को हटा दिया गया है क्योंकि ये Google Play की नीतियों का उल्लंघन करती है। IOS के लिए Paytm app अभी भी ऐप्पल ऐप स्टोर के माध्यम से डाउनलोड के लिए उपलब्ध है। Paytm App के अलावा, Google Play ने पेटीएम फर्स्ट गेम्स ऐप को भी हटा दिया है जिसमें वास्तविक क्रिकेट सट्टेबाजी के साथ साथ fantasy cricket सुविधाएँ भी शामिल हैं।

यदि कोई यूजर गूगल प्ले स्टोर से पेटीएम ऐप को डाउनलोड करने की कोशिश कर रहा है तो error शो हो रहा है जिसमें लिखा है, “We’re sorry, the requested URL was not found on this server.”

एंड्रॉइड डिवाइस पर यूजर्स प्रीलोडेड Google Play से ऐप डाउनलोड करने में भी सक्षम नहीं हैं। हालांकि, मौजूदा यूजर्स जिनके पास ऐप पहले से ही उनके पास device पर इंस्टॉल है, वे कंपनी द्वारा प्रदान किए गए मोबाइल वॉलेट और अन्य सेवाओं का उपयोग करना जारी रख सकते हैं।

पेटीएम ने इस बात की पुष्टि करने के लिए एक ट्वीट पोस्ट किया कि ऐप को जल्द ही बहाल किया जाएगा, और उपयोगकर्ताओं को आश्वस्त किया कि उनका पैसा सुरक्षित है।

पेटीएम ऐप के साथ, पेटीएम फर्स्ट गेम्स भी अब Google Play के माध्यम से डाउनलोड के लिए उपलब्ध नहीं है। इससे पहले शुक्रवार को, Google ने एक ब्लॉग पोस्ट की जिसमें अपनी जुआ नीति का विस्तार किया गया जो ऐप डेवलपर्स को खेल सट्टेबाजी को सुविधाजनक बनाने की अनुमति नहीं देता है। यह एक फीचर था जो पेटीएम द्वारा हाल ही में घोषित fantasy cricket tournament के माध्यम से प्रदान किया गया था।

Google ने अपने ब्लॉग पोस्ट में कहा कि गूगल ऑनलाइन कैसिनो की अनुमति नहीं देता है या खेल के सट्टेबाजी की सुविधा देने वाले किसी भी अनियमित जुआ ऐप्स का समर्थन नहीं करता हैं। इसमें यह भी शामिल है कि अगर कोई ऐप यूजर्स को किसी बाहरी वेबसाइट की ओर ले जाता है जो उन्हें असली पैसे या नकद पुरस्कार जीतने के लिए भुगतान किए गए टूर्नामेंट में भाग लेने की अनुमति देता है, तो यह गूगल की नीतियों का उल्लंघन है। गूगल ने ये पुष्टि की कि यही पेटीएम ऐप को हटाने का कारण है।

Share Now

Related posts

Leave a Comment