हांगकांग ने एयर इंडिया की उड़ानों पर लगाया बैन, पढ़े पूरी खबर |

एयर इंडिया पर दो सप्ताह की अवधि के लिए चीनी सरकार ने हांगकांग में उड़ान भरने पर प्रतिबंध लगा दिया है। एयर इंडिया के एक अधिकारी ने कहा कि एयर इंडिया को सोमवार को अपनी दिल्ली की हांगकांग की फ्लाइट रद्द करनी पड़ी थी। एयरलाइन को हांगकांग सरकार द्वारा लगाए गए कुछ प्रतिबंधों के बारे में बताया गया था। हांगकांग से दिल्ली के लिए वापसी की उड़ान भी संचालित नहीं की गई थी।

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, 14 अगस्त को संचालित एयर इंडिया दिल्ली-हांगकांग उड़ान पर 11 कोरोनावायरस मामले निकलने के बाद चीन सरकार ने हांगकांग के लिए एयर इंडिया की उड़ानों पर प्रतिबंध लगा दिया है।

एयर इंडिया के एक अधिकारी ने कहा: “हम सभी जानते थे कि हांगकांग सरकार ने कुछ प्रतिबंध लगाए थे, जिसके कारण हमें सोमवार की दिल्ली-हांगकांग-दिल्ली उड़ान रद्द करनी पड़ी। हमें इन प्रतिबंधों का कारण नहीं पता है।”

चीनी सरकार के इस कदम ने भारत में फंसे हांगकांग के हजारों यात्रियों को प्रभावित किया है। एक यात्री के ट्वीट का जवाब देते हुए, एयर इंडिया ने ट्वीट किया: “हांगकांग प्राधिकरण द्वारा, AI 310/315, दिल्ली – हांगकांग – 18 अगस्त 2020 को लगाए गए प्रतिबंधों के कारण स्थगित कर दिया गया है। इस संबंध में अगला नोटिस जल्द ही जारी किया जाएगा। कृपया आगे की सहायता के लिए कृपया एयर इंडिया कस्टमर केयर से संपर्क करें। ”

गौरतलब हो कि 13 अगस्त को, एयर इंडिया ने हांगकांग के लिए और अधिक उड़ानें जोड़ने की अपनी योजना की घोषणा की थी।

Share Now

Related posts

Leave a Comment