स्कूलों को पड़ी डांट, मनमाने ढंग से नहीं बेच सकेगें फेस मास्क |

सरकार ने प्राइवेट स्कूलों को फेस मास्क बेचने के खिलाफ चेतावनी दी है। हाल ही में एक नामी स्कूल द्वारा जारी फेस मास्क की फोटो सोशल मीडिया में शेयर की जा रही है। मास्क पर स्कूल का नाम भी अंकित किया हुआ है और इस मास्क की कीमत 400 रुपए तक बताई जा रही है।

माता-पिता द्वारा सीधे और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर की गई कई शिकायतों के मद्देनजर, कर्नाटक डिपार्टमेंट ऑफ पब्लिक इंस्ट्रक्शन ने निजी स्कूल प्रबंधन को मास्क ना बेचने की चेतावनी दी है। और स्कूलों को ऐसी गतिविधियों से दूर रहने की हिदायत दी है।

विभाग के अधिकारियों ने बताया है कि यदि फिर भी ऐसी शिकायतें मिलती हैं तो कर्नाटक शिक्षा अधिनियम में उल्लिखित नियमों के अनुसार कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा, विभाग द्वारा शिक्षा समुदाय के सभी हितधारकों के लिए भी समान दिशानिर्देश जारी किए गए हैं। जिसके अंतर्गत कहा गया है कि जो भी अभिभावक चाहते हैं, स्कूल से दस्ताने, सैनिटाइज़र और मास्क खरीदने के लिए स्वतंत्र हैं। यदि संभव हो तो, स्कूल नि:शुल्क प्रदान कर सकते हैं। हालांकि, किसी भी स्कूल को माता-पिता को किसी विशेष विक्रेता या दुकान से ऐसी वस्तुओं को खरीदने या बेचने की अनुमति नहीं होगी।

Share Now

Related posts

Leave a Comment