मध्यप्रदेश के इन पांच शहरों में लगेगा नाइट कर्फ्यू

मध्यप्रदेश के इन पांच शहरों में लगेगा नाइट कर्फ्यू


मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व वाली मध्य प्रदेश सरकार ने शुक्रवार को राज्य के पांच शहरों में रात के कर्फ्यू लगाने की घोषणा की है। कर्फ्यू 21 नवंबर से रात 10 बजे से शुरू होकर अगली सुबह 6 बजे तक लागू रहेगा।

रात का कर्फ्यू लगाने का फैसला चौहान द्वारा स्थिति का जायजा लेने के लिए अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करने के बाद आया। इसके बाद, यह घोषणा की गई कि भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, रतलाम और विदिशा में रात्रि कर्फ्यू लगाया जाएगा। लेकिन रात का कर्फ्यू परिवहन वाहनों और कारखानों में काम करने वाले मजदूरों की आवाजाही में बाधा नहीं बनेगा।

चौहान ने आगे स्पष्ट किया कि एकत्र किए गए एक क्राइस प्रबंधन समूह ने 21 नवंबर को जिला स्तर पर स्थिति की समीक्षा करने और उसके अनुसार निर्णय लेने के लिए प्रत्येक जिले में बैठक की।

मध्य प्रदेश में कक्षा आठ तक के स्कूल बंद रहेंगे और उच्च माध्यमिक और कॉलेज भी नियमित सत्र आयोजित नहीं करेंगे। चौहान ने कहा, “केवल वे लोग जो मार्गदर्शन चाहते हैं, वे संबंधित विभागों द्वारा निर्धारित दिशानिर्देशों के अनुसार कॉलेजों और उच्चतर विद्यालयों में आ सकते हैं।”

20 नवंबर को, राज्य में COVID-19 के कुल 1,529 नए मामले पाए गए, जिनमें से सबसे अधिक 378 राज्य की राजधानी भोपाल में थे। इसके बाद इंदौर आया जो 313 मामलों में रहा। शुक्रवार को एमपी में COVID की वजह से नौ लोगों की मौत हो गई, जबकि आज तक लगभग 3138 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। अब तक कुल 1.89 लाख सकारात्मक मामले दर्ज किए हैं।

शुक्रवार को, भोपाल ने सबसे अधिक 378 COVID मामले दर्ज किए, उसके बाद इंदौर ने 313 मामले, ग्वालियर ने 96 सकारात्मक मामले दर्ज किए, जबकि रतलाम ने 76 और विदिशा ने 39 मामले दर्ज किए। एमपी में कुल सक्रिय मामले 10402 हैं, जिनमें से 1528 शुक्रवार को रिपोर्ट किए गए थे। COVID ​-19 सबसे ज्यादा जानलेवा इंदौर के लिए साबित हुआ जहां 726 मौतें हुईं, जिनमें भोपाल में 503 मौतें, ग्वालियर में 172 और रतलाम में 62 जबकि विदिशा में एक और 52 मौतें हुईं। जबकि राज्य में अब तक कुल 3138 लोगों की मौत हो चुकी है।

Share Now

Related posts

Leave a Comment