कराची में पाकिस्तानी विमान दुर्घटना में 97 लोगों के मारे जाने की पुष्टि

पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (PIA) के विमान की शुक्रवार को दुर्घटनाग्रस्त होने से कम से कम 97 लोग मारे गए हैं। कराची के दक्षिणी पाकिस्तानी शहर में हुए इस हादसे की पुष्टि सिंध स्वास्थ्य विभाग ने की है।

एयरलाइन के सीईओ ने एक संवाददाता सम्मेलन में बताया कि लाहौर से उड़ान भर रहा यह विमान, चालक दल सदस्य सहित कुल 99 यात्रियों को ले जा रहा था। पाकिस्तान की सेना और बचाव दल के जरिए बचाव अभियान चलाया जा रहा है।

दो यात्री बच गए लेकिन 97 शव बरामद किए गए हैं। पाकिस्तान सशस्त्र बल के प्रवक्ता मेजर जनरल बाबर इफ्तिखार ने शनिवार को बताया कि सेना के जवान, रेंजर और सामाजिक कल्याण संगठन ने राहत कार्य में सहायता दी है।

पीआईए के प्रवक्ता अब्दुल्ला खान ने बताया कि विमान ने लाहौर से उड़ान भरी थी और वह कराची में स्थानीय समयानुसार दोपहर 2:30 बजे उतरने वाला था, लेकिन उससे पहले ही विमान राडार से लापता हो गया।

बताया जा रहा है कि पाकिस्तान अभी तक ये पुष्टि नहीं कर सका है कि दुर्घटना क्यों हुई लेकिन पाकिस्तान ने कहा है कि वह पूरी दुर्घटना की उचित जांच करवाएगा।

हाल के वर्षों में पाकिस्तान नें हुई यह एकमात्र दुर्घटना नहीं है इसमें एक पीआईए विमान शामिल है। एयरलाइन द्वारा संचालित एक एटीआर -42 ट्विन-इंजन प्रोपेलर विमान दिसंबर 2016 में पाकिस्तान के एबटाबाद के पास नीचे आ गिरा था, जिसमें सवार सभी 47 लोग मारे गए थे।

Share Now

Related posts

Leave a Comment