महाराष्ट्र ने घरेलू उड़ानों को दिखाई लाल झंडी, कहा राज्य में अभी नहीं बहाल होगी हवाई सेवा |

महाराष्ट्र सरकार का कहना है कि फ्लाइट्स को राज्य में अभी फिर से शुरू नहीं किया जाएगा। 31 मई तक महाराष्ट्र में लॉकडाउन जारी रहेगा।

राज्य सरकार ने कहा है कि घरेलू उड़ान का संचालन फिर से शुरू करने का फैसला करने से पहले, केंद्र ने राज्य के साथ कोई परामर्श नहीं किया था।

महाराष्ट्र सरकार ने कहा है कि राज्य में सोमवार से उड़ान संचालन शुरू करने का अभी कोई निर्णय नहीं है और ये भी कहा कि अब तक राज्य की लॉकडाउन नीति में कोई बदलाव नहीं हुआ है। लॉकडाउन 31 मई तक ही रहेगा।

उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली सरकार ने कहा है कि केंद्र ने “मनमाने ढंग से” घरेलू उड़ान संचालन की अनुमति देने का निर्णय लिया है। राज्य के साथ इसको लेकर कोई परामर्श नहीं किया गया था।

महाराष्ट्र सरकार ने ये भी कहा है कि राज्य को हवाई यात्रा पर मानक परिचालन प्रोटोकॉल (SOP: Standard Operating Procedure) पर निर्णय लेने के लिए समय चाहिए। क्योंकि “हवाई अड्डे के बाहर” राज्य सरकार की जिम्मेदारी बन जाती है।

इसलिए, उड़ान संचालन के लिए लॉकडाउन प्रोटोकॉल बदलने से पहले,
महाराष्ट्र सरकार ने केंद्र के साथ चर्चा के लिए इंतजार करने का फैसला किया है।

सूत्रों के अनुसार इस बीच, नागरिक उड्डयन मंत्रालय के कहा है कि महाराष्ट्र राज्य, अन्य सभी राज्यों की तरह, घरेलू नागरिक उड्डयन परिचालन को अनुमति देने के लिए सहमत हुआ है।

सूत्रों ने कहा कि निर्णय को अंतिम रूप देने से पहले राज्यों से परामर्श किया गया है। अब कोई बदलाव नहीं हो सकता क्योंकि बुकिंग शुरू हो गई है। यात्री सोमवार से उड़ान भरने के लिए तैयार हैं।

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप पुरी ने गुरुवार को घोषणा की थी कि भारत 25 मई से घरेलू उड़ान का संचालन शुरू करेगा।

इस महीने की शुरुआत में, देश भर के हवाई अड्डे के प्रबंधकों से बातचीत करके, भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (AAI) ने सभी हवाई अड्डों से उड़ान संचालन करने लिए तैयार रहने को कहा था।

हवाई अड्डे के संचालकों से कहा गया है कि वे टर्मिनल बिल्डिंग में प्रवेश से पहले हर यात्री के सामान की सफाई की समुचित व्यवस्था करें।

Share Now

Related posts

Leave a Comment