WhatsApp में आ रहे हैं नए चैट फीचर्स, जानिए कौन कौन से हैं ये फीचर्स |

WhatsApp में आ रहे हैं नए चैट फीचर्स, जानिए कौन कौन से हैं ये फीचर्स


WhatsApp एक नया चैट फिल्टर फीचर विकसित कर रहा है जो बिजनेस यूजर्स के लिए नेविगेशन को आसान बनाएगा।

ऐसी खबर है कि व्हाट्सएप कथित तौर पर सभी यूजर्स के लिए एक नए चैट फिल्टर फीचर का परीक्षण कर रहा है जो यूजर्स को सरल और तेज़ी से चैट खोजने में मदद करेगा। इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप की नई सुविधा बिजनेस अकाउंट्स के लिए शुरू की गई है जिससे यूजर्स को अकाउंट्स और चैट्स हैंडल करने में आसानी होगी। हालाँकि, कंपनी इसे बाद में बिजनेस अकाउंट्स के अलावा अन्य सामान्य अकाउंट्स के लिए भी जारी कर सकती है।

आइए जानते हैं फीचर के बारे में डिटेल्स


खबरों के मुताबिक, एंड्रॉइड, डेस्कटॉप और ios यूजर्स के बिजनेस अकाउंट के लिए नया एडवांस फिल्टर फीचर रोलआउट किया गया है। चैट फीचर से यूजर्स चैट को जल्दी ढूंढ पाएंगे। WhatsApp ने यह भी कहा है कि यह फीचर भविष्य के अपडेट में सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा।

नए चैट फिल्टर में unread चैट, contacts, non contacts और groups जैसे विकल्प शामिल होंगे। इनमें से किसी एक विकल्प को चुनने से वे चैट केवल आपकी स्क्रीन पर दिखाई देंगी। इससे यूजर्स को सभी चैट में उलझने से बचने और तेजी से नेविगेट करने में मदद मिलेगी।

रिपोर्ट में कहा गया है कि डेस्कटॉप पर सर्च बार पर टैप करने पर फ़िल्टर बटन व्यावसायिक खातों यानी business accounts को दिखाई देता है। ऐप यूजर्स के लिए unread chats, contacts, non contacts और groups की खोज करना आसान बनाने की कोशिश कर रहा है। भविष्य में non business व्हाट्सएप खाते भी ऐप के इस अपडेट की सुविधा का उपयोग करने में सक्षम होंगे। हालाँकि, फ़िल्टर बटन हमेशा तब भी दिखाई देगा जब आप चैट और messages की खोज नहीं कर रहे होंगे।

चैट फिल्टर फीचर कथित तौर पर व्हाट्सएप डेस्कटॉप बीटा v2.2216.40 में उपलब्ध है। यह सुविधा बाद में व्हाट्सएप बिजनेस के स्थिर versions के साथ-साथ अन्य सुविधाओं के साथ आने के लिए तैयार है, जिन्हें प्लेटफॉर्म विकसित कर रहा है। नए अपडेट में त्वरित उत्तर (instant reply) और उन लोगों के ‘कानूनी’ नामों की पहचान शामिल हो सकती है जिन्होंने ऐप में UPI भुगतान को एक्टिव किया है। यह सुविधा standard WhatsApp खातों के लिए विकसित की जा रही है।

Meta के स्वामित्व वाले WhatsApp ने हाल ही में 2GB तक की फाइल ट्रांसफर करने की क्षमता, इमोजी रिएक्शन और बहुत कुछ महत्वपूर्ण सुविधाओं का एक समूह तैयार करके लॉन्च किया है।

Share Now

Related posts

Leave a Comment