हवाई यात्रा करने वालो के लिए कर्नाटक सरकार ने बनाये कठोर नियम। किन ६ राज्यों के प्रवासियों के लिए क्वारेंटीन होना किया अनिवार्य। पढ़े पूरी खबर

दिल्ली, गुजरात, महाराष्ट्र, तमिलनाडु, राजस्थान और मध्य प्रदेश से कर्नाटक के लिए घरेलू उड़ानों के माध्यम से यात्रा करने वाले सभी यात्रियों को एक सप्ताह के लिए अनिवार्य संस्थागत क्वारेंटीन से गुजरना होगा। कर्नाटक सरकार ने शुक्रवार को अंतरराज्यीय यात्रियों के लिए एक नई मानक संचालन प्रक्रिया (SOP-Standard operating procedure) जारी किया है, जो अनिवार्य है।

कर्नाटक राज्य के स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी किए गए SOP के मुताबिक सड़क, रेल या वायु के माध्यम से आने वाले उच्च प्रचलन वाले राज्यों से आए लोगों को 7 दिनों की अवधि के लिए क्वारेंटीन में रखा जाएगा। इन व्यक्तियों के टेस्ट के लिए नमूनें पांचवें से सातवें दिन तक लिए जाएंगे।

यदि परीक्षण के परिणाम नकारात्मक आते हैं, तो ये व्यक्ति घर लौट सकते हैं और अगले सात दिनों के लिए उन्हें घर में क्वारेंटीन में रहना होगा।

आपको बता दें कि कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा संक्रमित और जोखिम वाले राज्यों में गुजरात, महाराष्ट्र, तमिलनाडु, राजस्थान और मध्य प्रदेश के साथ-साथ दिल्ली भी शामिल हैं।

Share Now

Related posts

Leave a Comment