महाराष्ट्र: सूबे की मंत्री का बड़ा बयान, कांग्रेस के सम्पर्क में बीजेपी के कई विधायक |

देश की सियासत में इन दिनों काफ़ी हलचल है। सरकार बदल, दल बदल और चुनाव अब आम सा हो चला है।राजस्थान में मची सियासी उथल- पुथल के बीच एक बयान ने महाराष्ट्र की राजनीति में भूचाल ला दिया है। दरअसल कांग्रेस नेता यशोमति ठाकुर ने एक बयान से बीजेपी को सकते में डाल दिया। सूबे की सरकार में मंत्री यशोमती ठाकुर का दावा है कि राज्य में बीजेपी के 105 विधायकों में से कुछ कांग्रेस से संपर्क साध रहे हैं। यशोमति का ये भी दावा है कि उन विधायकों के नाम सार्वजनिक होने पर सियासी भूकंप आ जाएगा।

तंज कसते हुए यशोमति ने बीजेपी पर सत्ता की भूख और गंदी राजनीति करने का भी आरोप लगाया। ठाकुर के मुताबिक महाराष्ट्र में बनी सरकार के जरिये एक नया सूत्रपात हुआ है। उनका कहना है कि शिवसेना की नेतृत्व वाली सरकार पूरी तरह से स्थिर है। पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस पर हमला बोलते हुए कहा कि देवेन्द्र बाहरी लोगों से घिरे हुए हैं। यशोमति ने पिछले साल हुए विधानसभा चुनाव का ज़िक्र किया। उनका कहना है कि पिछले विस चुनाव से पहले कई विधायकों ने कांग्रेस और एनसीपी छोड़ बीजेपी का दामन थाम लिया था। लेकिन इसकी क्या गारन्टी हैं कि दूसरे दलों से आकर बीजेपी में शामिल हुए लोग हमेशा बीजेपी के साथ ही रहेंगे!

कांग्रेस नेता ने बीजेपी से नाराज़गी ज़ाहिर करते हुए कहा कि केंद्र में बहुमत की सरकार होने पर भी अलग अलग राज्यों में दूसरी पार्टी की सरकारों को गिराने की नाक़ाम कोशिश की जा रही है। सूबे की मंत्री के मुताबिक बीजेपी, सत्ता लालच और घटिया राजनीति का उदाहरण पहले भी कर्नाटक फिर एमपी और अब राजस्थान में भी दिखा चुकी है। गौरतलब है कि बीते साल नवंबर में महाराष्ट्र में शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी ने मिलकर उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में सरकार गठन किया था।

Share Now

Related posts

Leave a Comment