सुशांत की पूर्व मैनेजर दिशा सालियन की आत्महत्या का रिपोर्ट हुआ डिलीट – मुंबई पुलिस का बयान ।

सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या मामले में जबसे सुशांत के पिता के के सिंह ने सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती के खिलाफ FIR दर्ज कराने के बाद बिहार पुलिस मुंबई में सुशांत आत्महत्या मामले में छानबीन कर रही है ।

बिहार पुलिस को लगता है कि सुशांत आत्महत्या और उनकी एक्स मैनेजर दिशा सालियान की आत्महत्या में कुछ लींकअप जरूर है। बिहार पुलिस ने मुंबई पुलिस से दिशा के कथित सुसाइड की डिटेल्स मांगी थी।
बिहार पुलिस के सूत्रों के मुताबिक, उनकी टीम दिशा सालियान के सुसाइड के बारे में पूछताछ करने के लिए शनिवार को मलाड के मालवानी पुलिस स्टेशन गयी थी।

सुशांत के पिता की शिकायत के बाद, उनकी मौत के मामले की जांच बिहार पुलिस कर रही है। बिहार पुलिस ने मांग की थी कि “उनके लिए दिशा सालियान का केस फिर से खोल दिया जाए ताकि दोनों मौतों के बीच की कड़ी को समझा जा सके”।
शुरुआत में, मुंबई पुलिस के जांच अधिकारी ने सारी डिटेल्स शेयर की लेकिन एक कॉल आने के बाद चीजें बदल गयीं। मुंबई पुलिस ने बिहार से आई टीम को बताया कि “दिशा की डिटेल्स वाला फोल्डर ‘अनजाने में डिलीट हो गया है’ और उन्हें मिल नहीं रहा है”।
इसके अलावा, जब बिहार पुलिस के अधिकारियों ने फ़ाइल को ढूंढने में मदद करने की पेशकश की, तो उन्हें लैपटॉप का इस्तेमाल करने से मना कर दिया गया।

बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने कहा कि “सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले की जांच में एक “समस्या” है क्योंकि बिहार पुलिस को अभी तक मामले से संबंधित बुनियादी दस्तावेज भी नहीं मिले हैं। उन्होंने कहा, “हमें पोस्टमार्टम रिपोर्ट, सीसीटीवी फुटेज या अन्य जानकारी जो अब तक की जांच के दौरान मुंबई पुलिस द्वारा एकत्र किए गए हैं, नहीं मिली हैं।” बिहार पुलिस ने टॉप पुलिस अधिकारी विनय तिवारी को सुशांत की मौत की जांच का नेतृत्व करने के लिए भेजा है।

वही बिहार पुलिस अब दिशा के परिवारवालों के बयान दर्ज कर सकती है। वे उस चाबी बनाने वाले को भी ढूंढेंगे जिसने उस दिन सुशांत के कमरे का दरवाजा खोला था जिस दिन सुशांत ने आत्महत्या की थी ।

सुशांत के पिता के वकील विकास सिंह ने खुलासा किया कि ” ये ‘आत्महत्या के लिए उकसाने’ का मामला है। रिया ने ही दिशा को हायर किया था। जिस रात दिशा ने सुसाइड किया, उसी रात रिया सुशांत को छोड़कर चली गयी। सुशांत को डर था कि रिया उन्हें दिशा की मौत में फंसा देंगी। इसलिए जब सुशांत ने मीडिया में देखा कि दिशा को उनके मैनेजर के रूप में लिखा जा रहा है तो वह परेशान हो गए”।

खबरों की मानें तो सुशांत लगातार अपने फोन नंबर भी बदल रहे थे। अंकिता ने बिहार पुलिस को बताया कि “उनके पास सुशांत का फोन नंबर नहीं था, और जबके उनका सुशांत के साथ ब्रेक-अप हुआ था उसके बाद से उन्होंने किसी से भी सुशांत का नंबर नहीं मांगा”।

अंकिता ने बताया है कि “सुशांत के पिता भी उनसे संपर्क नहीं कर पा रहे थे। सुशांत के पिता मुझे कॉल करते और पूछते कि ‘क्या तुम्हारी सुशांत से बात हुई है? मैं उससे बात करना चाहता हूं पर मेरे पास उसका नंबर नहीं है’। किसी के पास उनका नंबर नहीं होता था। वो ऐसा क्यों कर रहे थे, किसी को नहीं पता।

अंकिता ने आगे बताया कि “लेकिन मुझे पूरा यकीन है कि कोई है जो सच्चाई जानता है। कोई ऐसा व्यक्ति होना चाहिए जो जानता है कि वह क्यों नंबर बदल रहे थे”।

Share Now

Related posts

Leave a Comment