UAE के उस एयरबेस पर गिरी दो ईरानी मिसाइलें जहाँ रुके थे भारतीय राफेल एयरक्राफ्ट।

भारतीय वायुसेना में शामिल करने के राफेल विमानों को भारत लाया जा रहा है. इस बीच एक बड़ा हादसा होते होते रह गया. UAE के अल दफा एयरबेस पर 5 राफेल विमानें जहां खड़ी थीं. वहीं एक 2 मिसाइल धमाके हुए हैं. यहीं पर अमेरिका और फ्रांस के भी एयरबेस है. यह मिसाइल की इरान की है. इस बाबत राफेल विमानों को भी उड़ान के दौरान अलर्ट रहने को कहा गया है.

बता दें कि UAE के अल दफा एयरबेस से राफेल लड़ाकू विमानों ने उड़ान भर ली है और वह अब भारत के अंबाला की तरफ आ रहे हैं. कुछ ही देर में वह भारत पहुंचने वाले हैं. ऐसे में अलदफा एयरबेस पर दो ईरानी मिसाइलों को गिरने से हड़कंप मच गया. ये मिसाइलें जहां गिरी हैं वहीं पर अमेरिका, फ्रांस और UAE के एयरबेस हैं. ऐसे में इस घटना के बाद राफेल विमानों को अलर्ट जारी कर दिया गया है.

साथ ही यह भी कहा गया है कि उड़ान के दौरान विमान सावधानी बरतें. इस घटना में राफेल विमानों को किसी प्रकार की क्षति नहीं पहुंची है. खबरों की मानें तो ईरानी सेना एक अभ्यास कर रही थी. इसी दौरान ईरान ने दो मिसाइलें दागी और वह अल दफा एयरबेस के पास आकर गिरी. हालांकि इसमें राफेल विमानों को किसी तरह का नुकसान नहीं हुई है. बता दें कि जल्द ही अंबाला एयरबेस पर इन विमानों की लैंडिंग होगी.

Share Now

Related posts

Leave a Comment