शिवसेना विधायक की मांग, उद्धव ठाकरे हों अयोध्या श्रीराम मंदिर भूमि पूजन के मुख्य अतिथि |

अयोध्या में राम मंदिर के प्रस्तावित भूमि पूजन को लेकर महाराष्ट्र में राजनीति गरमा रही है। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के सुप्रीमो शरद पवार ने राम मंदिर को लेकर केंद्र पर निशाना साधा जिसके बाद शिवसेना ने जहां एक तरफ पवार की टिप्पणियों को खारिज कर दिया वहीं दूसरी तरफ पार्टी में एक वर्ग ने मांग की है कि पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे को पीएम मोदी के साथ भूमि पूजन समारोह के लिए आमंत्रित किया जाए।

रविवार को एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने कहा कि कुछ लोगों को लगता है कि मंदिर बनाने से COVID-19 महामारी को खत्म करने में मदद मिलेगी। पवार के बयान पर टिप्पणी करते हुए, शिवसेना ने इस पर सावधानी से बयान दिया। शिवसेना के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत ने कहा, “इस मुद्दे पर पवार का हमेशा से ही अपना स्टैंड रहा है। जबकि पीएम भी मानते हैं कि COVID-19 वायरस का मुद्दा महत्वपूर्ण है।”

हालांकि, राउत ने राम मंदिर मुद्दे पर शिवसेना के रुख का भी समर्थन किया। राउत ने कहा, “उद्धव ठाकरे हमेशा अयोध्या जाते हैं। उद्धव अयोध्या गए जब वह महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री नहीं थे, वे मुख्यमंत्री बनने के बाद भी वहां गए थे।”

राउत ने ये भी कहा कि, “शिवसेना और अयोध्या के संबंध बरकरार हैं। यह कोई राजनीतिक संबंध नहीं है। हम राजनीति के लिए अयोध्या नहीं जाते हैं और वहां नहीं गए।”

संजय राउत ने सोमवार को ये भी दावा किया था कि शिवसेना ने अयोध्या में राम मंदिर के लिए “सड़क बिछाई” और मंदिर के निर्माण में मुख्य बाधाओं को दूर किया “राजनीति के लिए नहीं”, लेकिन विश्वास से बाहर और हिंदुत्व के कारण ।

शिवसेना विधायक प्रताप सरनाईक ने मांग की है कि 5 अगस्त को अयोध्या में राम मंदिर के भूमि पूजन समारोह के लिए उद्धव ठाकरे को मुख्य अतिथि के रूप में आमंत्रित किया जाना चाहिए। सरनाइक ने श्री राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट के मुख्य ट्रस्टी को एक पत्र लिखा है।

सरनाईक ने अपने पत्र में कहा, “शिवसेना सुप्रीमो बालासाहेब ठाकरे मंदिर निर्माण आंदोलन के मुद्दे पर हमेशा दृढ़ और मुखर रहे। शिवसेना और शिवसैनिक आंदोलन में सबसे आगे थे। पूरे आंदोलन में पार्टी के योगदान को देखते हुए उद्धव बाला साहेब ठाकरे को भूमि पूजन समारोह के लिए आमंत्रित किया जाना चाहिए।”

Share Now

Related posts

Leave a Comment