आसमानी बिजली गिरने से एक ही दिन में बिहार और यूपी में 107 लोगों की मौत | पढ़ें पूरी ख़बर

गुरुवार को खराब मौसम की वजह से बिहार और उत्तर प्रदेश में भारी तबाही हुई है जिसके चलते जान और माल दोनों का नुक़सान उठाना पड़ा है। बिजली गिरने से बिहार में जहां 83 लोगों की मौत हो गई है वहीं उत्तर प्रदेश में 24 लोगों की मौत की पुष्टि की गई है।

बिहार सरकार के अनुसार, बिजली गिरने के कारण आज विभिन्न जिलों में 83 लोग मारे गए। जबकि उत्तर प्रदेश में बिजली गिरने से 24 लोग मारे गए। गुरुवार शाम को बिहार सरकार ने बिजली गिरने के कारण राज्य में 83 लोगों की मौत की पुष्टि की। सरकार ने मरने वालों की संख्या का एक लिस्ट जिले अनुसार जारी की। गोपालगंज जिले में सबसे ज्यादा मौतें हुईं। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मारे गए प्रत्येक व्यक्ति के परिवारों को 4 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है।

देर रात में, उत्तर प्रदेश सरकार ने जानकारी दी कि राज्य में बिजली गिरने से 24 लोग मारे गए। राज्य में सबसे ज्यादा मौतें देवरिया में हुईं। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी परिजनों के लिए 4 लाख रुपये की अनुग्रह राशि की घोषणा की है।

खराब मौसम और बिजली की वजह से हुई मौतों पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी संवेदना व्यक्त की और कहा कि बिहार और उत्तर प्रदेश की राज्य सरकारों को स्थिति पर तुरंत जायज़ा लेते हुए राहत पहुंचाने को कहा है।

Share Now

Related posts

Leave a Comment