इस देश के रईसों की संपत्ति संभालिए और पाएं 3 करोड़ की सैलरी। हमेशा रहती हैं वेकन्सी।

दुनिया भर में रईसों की सूचि में लाखों करोड़ों नाम शामिल हैं जिसमें से दुनिया के सबसे ज्यादा रईस लोग कहीं रहते हैं तो वो हैं अमेरिका। अमेरिका में बहुत ज्यादा रईस लोग रहते हैं। इनकी संपत्ति इतनी होती हैं की ये रईस अपनी संपत्ति को मैनेज करने के लिए लोगों को खोजते रहते हैं। साथ ही साथ फैमिली ऑफिस चलाते हैं। इसके लिए वे बड़ी रकम वाली सैलरी देकर प्रोफेशनल्स को हायर करते हैं।

अमेरिका में मान्यता हैं की जिसे भविष्य में आगे बढ़ना होता है उसे किसी रईस आदमी के फैमिली ऑफिस को संभाल लेना चाहिए। पैसे तो मिलते ही हैं, साथ ही साथ कई रईसों से संपर्क भी बन जाते हैं। रिक्रूटमेंट फर्म एग्रेयूस ग्रुप के मुताबिक सालाना 3.96 लाख डॉलर यानी करीब 3 करोड़ रुपये या इससे ज्यादा की सैलरी पर काम करने वाले सबसे ज्यादा प्रोफेशनल्स अमेरिकी फैमिली ऑफिसों के लिए काम करते हैं।

यह स्पेशल रिपोर्ट तैयार करने के लिए कमसकम 671 फैमिली ऑफिस में काम करने वाले प्रोफेशनल्स से बातचीत की गई है। दुनिया में इस समय दस हजार या उससे से अधिक सिंगल फैमिली ऑफिस मौजूद हैं। अकाउंटिंग फर्म ईवाई के मुताबिक इनमें से कम से कम आधे पिछले दो दशक यानी की बीस सालों में शुरू हुए हैं। अल्फाबेट के एरिक श्मिट और मीडिया मुगल जेम्स मर्डोक के फैमिली ऑफिस भी इनमे शामिल हैं।

ऐसे रईसों से संपर्क में रहने से आपको अपने भविष्य को लेकर चिंता करने की जरूरत नहीं है। बस ईमानदारी से उनका पैसा, संपत्ति और निवेश संभालिए और खुद भी आगे बढ़ते रहिए।

Share Now

Related posts

Leave a Comment