बड़बोले इमरान खान ने दी भारत को हिदायत कहा जनता तक पैसे पहुंचाने के लिए हमारा मॉडल अपनाए भारत |

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने गुरुवार के दिन ट्वीट करके भारत को हिदायत दी है। उनके अनुसार भारत में ३४ प्रतिशत गरीब परिवार हैं जिन्हे आर्थिक सहायता की जरुरत है। इमरान खान के मुताबिक अगर उनके परिवारों को आर्थिक मदद न मिले तो एक हफ्ते बाद वो परिवार सर्वाइव नहीं कर पाएंगे। और उनका कहना है की इस संकट के समय में वो भी भारत की मदत करना चाहते हैं।

इमरान खान ने दावा किया है कि गरीबो को मदत करने की उनकी तकनीक, दुनियाभर में तारीफ़ें बटोर रही है। उनका मानना है कि उनकी सरकार ने नौ हफ्ते में करीबन 120 बिलियन रुपये एक करोड़ परिवारों को ट्रांसफर किए हैं। पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने लिखा कि कोरोना संकट के बीच उनकी सरकार ने गरीबों की असल में मदद की है और उनका उत्साह इतना बढ़ गया है कि वे भारत की मदद करने को तैयार है। उनका कहना है कि उनके बताये तरीको से कैश को लोगों के आकउंट में सीधे ट्रांसफर किया जा सकता है ।

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर और प्रधानमंत्री इमरान खान ने भारत को जो हिदायत दी है मात्र वो एक छवि सुधारण प्रक्रिया के अलावा कुछ भी नहीं है। जिस देश के प्रधानमंत्री ने खुद अपने देश में लॉकडाउन के आगे घुटने टेक दिए हों वो प्रधानमंत्री आज भारत की मदत करने की बात कर रहा है। आपकी जानकारी के लिए बता दें की इमरान खान ने ही कुछ हफ्तों पहले कहा था की अगर पाकिस्तान में लॉकडाउन बरक़रार रहा तो सरकार के पास पैसे नहीं होंगे देश चलाने के लिए एंव देश की आर्थिक स्थिति को भी हानि पहुंचेगी।

आपको बता दें कि पाकिस्तान इस वक्त खुद एक बड़े आर्थिक और कोरोना के संकट से जूझ रहा है। खुद इमरान खान ने बीते दिनों अपने संबोधन में कहा था कि हम देश को लंबे समय तक लॉकडाउन में नहीं रख सकते हैं, क्योंकि सरकार के पास इतने पैसे नहीं हैं कि वो लोगों को दे सकें।

भारत में कोरोना के मामले लगातार तेजी से बढ़ रहे हैं। अब तक कोरोना के कुल मामले 2,97,709 हो चुके है। दिल्ली और महाराष्ट्र जैसे राज्यों में कोरोना कहर बनकर बरस रहा है। यहाँ पर लोगो की आर्थिक स्थिति को नुकसान भी हुआ है। इस विपदा से निपटने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने एक लाख बीस हजार करोड़ के राहत पैकेज का भी ऐलान किया है।

Share Now

Related posts

Leave a Comment