कोरोना योद्धा को समर्पित हो पर्यावरण दिवस | सुमित सिंह ( संस्थापक, काशियाना फॉउंडेशन )

आज काशियाना फॉउंडेशन के संस्थापक सुमित सिंह गोपीगंज स्तिथ अपने आवास पर कोरोना योद्धा को समर्पित 11 पौधा रोपण किया। सुमित ने बताया कि कोरोना जैसी विश्व महामारी से पूरा विश्व जूझ रहा है ऐसे में हम सब अपनी जान को बचाने के लिए घरों में बैठें हैं।

पर इस महामारी के दौरान हमारे स्वास्थ्य कर्मी, पुलिस कर्मी, सफाई मित्र और बैंककर्मी बिना अपने जान की परवाह किये हम सब की मदद कर रहें हैं। हमें इस वर्ष पर्यावरण दिवस कोरोना योद्धा को समर्पित कर कम से कम दो पौधे अवश्य लगाएं।

विश्व पर्यावरण दिवस हमारे जीवन में बहुत ही महत्वपूर्ण है।
इस दिन हम पर्यावरण से संबंधित मुद्दों पर जानकारी अर्जित करते हैं एवं हमारे बेहतर भविष्य के लिए पर्यावरण को सुरक्षित रखने की प्रतिज्ञा लेते हैं। हमें जीवन भर हमारे पर्यावरण का ख्याल रखना चाहिए। यह तभी संभव है जब हम अपनी आँखें खुली रखें और अपने भीतर एवं वातावरण में कुछ सकारात्मक बदलाव लाएं।

हमें अपने युवाओं को भी इस समस्या प्रति जागरूक करना चाहिए ताकि वे भी पर्यावरण सुरक्षा के अभियान के प्रति जागरूक हो सकें तथा भविष्य में इस अभियान में सक्रिय भूमिका निभाएं। और सदैव हम प्रयास करें कि साल में कम से कम दो पौधे अवश्य लगाएं। जिससे हमारा वातावरण व सेहत दोनों ठीक रहें।

सुमित सिंह ( संस्थापक, काशियाना फॉउंडेशन )
7518452222

Share Now

Related posts

Leave a Comment