दशहरे पर रावण के कोरोना पॉजिटिव होने का वीडियो वायरल, जाने वीडियो का पूरा सच |

एंबुलेंस की छत पर रखकर रावण का पुतला ले जाने का एक वीडियो ट्वीटर, फेसबुक और वाट्सएप पर बड़ी तेजी से वायरल हो रहा है। 27 सेकेंड के इस वीडियो को लोग जमकर शेयर कर रहे हैं लेकिन यह वीडियो पिछले साल का है।

“दशहरा उत्सव रद, रावण हुआ कोरोना पाजिटिव, अस्पताल में भर्ती हुआ।” इस कॅप्शन के साथ यह वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो को देखकर हर आदमी हैरान हो रहा है।

वीडियो देखे:-
(सौजन्य:- Twitter)

वीडियो की पड़ताल करने पर पता चला कि यह वीडियो पिछले साल का है। कोरोना संक्रमण के कारण लोग हंसी-मजाक के चलते इस वीडियो को शेयर कर रहे हैं, क्योंकि रविवार को विजय दशमी है। कोरोना संक्रमण के कारण सभी शहरों में विजय दशमी पर हर साल मनाए जाने वाले दशहरा उत्सव, मेले और रावण दहन के कार्यक्रम इस बार नहीं हो रहे हैं। लोग इस वीडियो को शेयर कर रावण के कोरोना संक्रमित होना बताकर दशहरा उत्सव कैंसिल हाेना बता रहे हैं।

खबरों की माने तो खरखौदा स्थित सेठी अस्पताल के लैब टेक्नीशियन धर्मबीर ने बताया कि “सेठी अस्पताल की ओर से हर साल दशहरा उत्सव मनाया जाता है। पिछले साल भी विजय दशमी पर रावण का पुतला दहन की तैयारियां की जा रही थी। अस्पताल प्रबंधन ने बहादुरगढ़ में पहले ही रावण का पुतला बनवाया लेकिन 18 अक्टूबर, 2019 की देर शाम रावण के पुतले को खरखौदा लाने के लिए अस्पताल के कर्मचारियों को कोई वाहन नहीं मिला।”

धर्मबीर ने आगे बताया कि “अस्पताल के दो कर्मचारी अस्पताल की एंबुलेंस की छत पर रावण के पुतले को रखकर खरखौदा के लिए चले थे। इसी दौरान एक कार सवार ने इसका वीडियो बनाकर वायरल कर दिया।”
धर्मबीर ने बताया कि “पिछले साल भी यह वीडियो खूब वायरल हुआ था। अब दशहरे के नजदीक आने पर लोग तरह-तरह की मजाकिया सूचनाएं लिखकर इसे वायरल कर रहे हैं। इस बार अस्पताल प्रबंधन दशहरा उत्सव नहीं मना रहा।”

Share Now

Related posts

Leave a Comment