अनुराग बासू की बटरफ्लाई इफेक्ट से प्रेरित फिल्म ‘लूडो’ का ट्रेलर लाॅच होते ही हुआ हिट |

अनुराग बासू निर्देशित और अभिषेक बच्चन, राजकुमार राव, पंकज त्रिपाठी, आदित्य रॉय कपूर, सान्या मल्होत्रा जैसे स्टार्स से अभिनीत फिल्म लूडो का ट्रेलर रिलीज हो गया है, इस ट्रेलर को फैंस से काफी पॉजिटिव रिएक्शन्स मिल रहे हैं। इस फिल्म को बटरफ्लाई इफेक्ट से प्रेरित बताया जा रहा है।

ट्रेलर देखे:-
(सौजन्य :- YouTube)

बटरफ्लाई इफेक्ट का मतलब है कि छोटे लेकिन महत्वपूर्ण बदलावों के काफी बड़े प्रभाव हो सकते हैं और एक मेटाफॉरिकल उदाहरण के लिए कहा गया था कि दुनिया के किसी एक हिस्से में किसी तितली के हफ्तों पहले पंख फड़फड़ाने से किसी दूसरे हिस्से में तूफान आ सकता है। आमतौर पर इस इफेक्ट को तापमान पैटर्न को लेकर भी इस्तेमाल किया जाता रहा है। 60s में एमआईटी के एक प्रोफेसर एडवर्ड लोरेंज ने तापमान का पैटर्न जानने वाले एक कंप्यूटर सिस्टम में कुछ नंबर डाले थे, प्रोफेसर ने नोटिस किया कि इन नंबर्स में हल्का सा बदलाव भी तापमान में काफी बड़ा फर्क पैदा कर रहा था, इसके बाद एडवर्ड ने इस पर काफी सोच-विचार किया और इस आइडिया को ‘बटरफ्लाई इफेक्ट’ का नाम दिया था ।

खबरों की माने तो ‘लूडो’ फिल्म साल 2004 ‘द बटरफ्लाई इफेक्ट’ नाम से रिलीज हुई एक हॉलीवुड फिल्म पर बेस्ड है । ‘द बटरफ्लाई इफेक्ट’ साइंस फिक्शन फिल्म में टाइम ट्रैवल का कॉन्सेप्ट दिखाया गया था, इस फिल्म में एक कॉलेज स्टूडेंट काफी परेशानियों से ग्रस्त है। उसके सिर में इतना तेज दर्द होता है कि वो ब्लैकआउट हो जाता है और बेहोशी के हालात में वो अपने बीते कल में टाइम ट्रैवल कर पाता है और वो अपने ही नहीं बल्कि अपने दोस्तों के अतीत को भी बदल सकता है, लेकिन पास्ट में किए गए बदलावों के चलते उसकी आज की जिंदगी पर बुरा प्रभाव पड़ने लगता है और उसके पास्ट में किए गए हर फैसले के खतरनाक परिणाम प्रेजेंट में दिखने लगते हैं।
पोस्ट देखे:-
(सौजन्य:- Instagram)

मतलब छोटे लेकिन महत्वपूर्ण बदलावों के चलते इस फिल्म के हिरो की जिंदगी में काफी बड़े प्रभाव देखने को मिलते हैं। फिल्म लूडो में भी ऐसा ही देखने को मिलेगा जब इन सभी कलाकारों की जिंदगी अपने फैसलों के चलते एक दूसरे से टकराएगी।

फिल्म लूडो का ट्रेलर और फिल्म का कांसेप्ट बाॅलीवुड फिल्मों के दर्शकों के लिए अलग तरह का जायका लेकर आ रहा है, सिर्फ आम जनता ही नहीं सेल्बस भी फिल्म के ट्रेलर की तारीफ करते हुए नजर आ रहें है।
आमिर खान भी ट्रेलर से काफी इंप्रेस नजर आए और आमिर ने इस फिल्म को थियेटर्स में देखने की चाह जता दी है।
पोस्ट देखे:-
(सौजन्य:- Twitter)

YouTube पर फिल्म को 1.5m विव्स मिल चूके है, ‘लूडो’ OTT प्लेटफार्म NETFLIX पर 12 नवंबर को रिलीज होगी।

Share Now

Related posts

Leave a Comment