रेडिएशन से बचाता है गाय के गोबर का चिप, राष्ट्रीय कामधेनु आयोग ने किया लॉन्च

राष्ट्रीय कामधेनु आयोग के चेयरमैन वल्लभभाई कथीरिया ने कहा है कि गोबर में रेडिएशन का मुकाबला करने और कम करने की क्षमता है और यह वैज्ञानिक रूप से सिद्ध हो चुका है। गोबर के गुणों को सूचीबद्ध करते हुए, कथीरिया ने गाय के गोबर से बनी एक चिप प्रदर्शित की और कहा कि यह फोन कॉल करते समय मनुष्यों में रेडियेशन को रोकने में मदद करेगा।

एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए, कथीरिया ने कहा, “गोबर सभी की रक्षा करेगा, यह रेडिएशन विरोधी है। यह वैज्ञानिक रूप से सिद्ध हो चुका है। गोबर के उत्पाद घर में रखने से लोग विकिरण से बचते हैं।”

आयोग ने इसके बाद गाय के गोबर से विकसित एक चिप का प्रदर्शन किया और कहा, “यह एक रेडिएशन चिप है जिसका उपयोग विकिरण को कम करने के लिए मोबाइल फोन में किया जा सकता है। यह फोन में रखे जाने पर बीमारियों से बचाव करेगा।”

राष्ट्रीय कामधेनु आयोग, पशुपालन और डेयरी विभाग के अधीन एक संस्थान है। निकाय का गठन भारत की मवेशी आबादी के संरक्षण और संरक्षण के प्रयास के रूप में किया गया था।

एक रिपोर्ट के मुताबिक, गाय के गोबर की चिप का नाम ‘गौसेवा कवच’ रखा गया है। सोमवार को गाय के गोबर की चिप का अनावरण करते हुए कथिरिया ने कहा कि अगर कोई रेडिएशन से होने वाली बीमारियों से बचना चाहता है, तो गाय के गोबर से बनी चिप का इस्तेमाल अपने फोन में करना चाहिए। प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए, कथिरिया ने अभिनेता अक्षय कुमार के स्वास्थ्य लाभ के लिए गोमूत्र के सेवन के हालिया दावों पर प्रतिक्रिया दी और यह भी कहा कि अभिनेता ने गोबर खाया है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि गौसेवा कवच को गुजरात स्थित गौशाला ने विकसित किया है।

Share Now

Related posts

Leave a Comment