पायल घोष के यौन उत्पीड़न आरोपों पर, अनुराग कश्यप का करारा जवाब

साउथ एक्ट्रेस पायल घोष ने 19 सितंबर को एक तेलुगू चैनल ABN से बात करते हुए फिल्ममेकर अनुराग कश्यप पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था।
इंटरव्यू में पायल घोष ने कहा कि “अनुराग कश्यप, जो महिलाओं की स्वतंत्रता का झंडा उठाते हैं। मुझे समझ नहीं आता कि वो कितने बड़े हिप्पोक्रेट हैं, मैं एक बार उनसे मिलने गई। वे मुझे एक अलग कमरे में ले गए और मेरे साथ अनुचित व्यवहार करने की कोशिश की, मैंने कहा कि “मैं कम्फर्टेबल नहीं हूं, मुझे जाने दीजिए,” तो अनुराग बोले “मैं अमिताभ बच्चन का बड़ा फैन रहा हूं और आज मैं इतनी हाइट पर हूं कि अमिताभ बच्चन भी मुझे फोन करके अपने लिए, अपने बेटे के लिए काम मांगते हैं, तुम्हें समझना चाहिए कि मैं कितनी ऊंचाई पर हूं। तुम मुझे मना नहीं कर सकती।”

पायल ने साउथ की कुछ फिल्मों में काम किया है, 2017 में हिन्दी फिल्म “पटेल की पंजाबी शादी” में काम किया था ।

पायल का कहना है कि “यह बात 2014-15 की है, तबसे मैंने कई बार ये बात बतानी चाही, लेकिन डर के मारे नहीं बता पाईं।”

पायल घोष ने इसके बाद ट्वीट भी किया था कि “अनुराग कश्यप ने मेरे साथ जबरदस्ती करने की कोशिश की थी। पीएमओ इंडिया, नरेंद्र मोदी जी प्लीज़ एक्शन लीजिए, ताकि दुनिया को इस क्रिएटिव आदमी के पीछे छिपा शैतान दिख सके, मुझे पता है कि इससे मुझे नुकसान हो सकता है। मेरी सुरक्षा दांव पर है,मदद कीजिए।”

पोस्ट देखे:-
(सौजन्य: Twitter)

पायल ने ANI से भी बातचीत में अपनी आपबीती बताते हुए कहा
कि ” पहले दिन जब मैं अपने मैनेजर के साथ उनसे मिली, तो वे बहुत अच्छे से मिले। दूसरे दिन मैं उनके घर जाकर मिली, तो उन्होंने मुझे बहुत अनकम्फर्टेबल फील करवाया, जो नहीं होना चाहिए था। इंटरव्यू देने के बाद मैंने काफी अच्छा महसूस किया, ऐसा लगा कि अंदर कुछ छिपा कर रखा था, वो निकल गया।”

पोस्ट देखे:-

पायल घोष के इस ट्वीट को रीट्वीट करते हुए राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने मामले की जानकारी मांगी है।

पोस्ट देखे:-

रेखा शर्मा ने अपने ट्वीट में लिखा है कि “आप मुझे ncw@nic.in और @NCWIndia पर विस्तार से अपना पक्ष भेज सकती हैं, पूरे मामले को देखा जाएगा।”

इन आरोपों पर अनुराग कश्यप ने ट्विटर पर जवाब भी दिया है, चार ट्वीट का एक थ्रेड ट्वीट किया।

फिर अलग से अनुराग कश्यप ने एक और ट्वीट कर लिखा है कि “क्या बात है, इतना समय ले लिया मुझे चुप करवाने की कोशिश में। चलो कोई नहीं, मुझे चुप कराते-कराते इतना झूठ बोल गए कि औरत होते हुए दूसरी औरतों को भी संग घसीट लिया। थोड़ी तो मर्यादा रखिए मैडम, बस यही कहूंगा कि जो भी आरोप हैं आपके सब बेबुनियाद हैं।

बाकी मुझपे आरोप लगाते-लगाते, मेरे कलाकारों और बच्चन परिवार को संग में घसीटना तो मतलब नहले पे चौका भी नहीं मार पाए. मैडम दो शादियां की हैं, अगर वो जुर्म है तो मंज़ूर है और बहुत प्रेम किया है, वो भी कबूलता हूँ । चाहे मेरी पहली पत्नी हों, या दूसरी पत्नी हों या कोई भी प्रेमिका या वो बहुत सारी अभिनेत्रियां, जिनके साथ मैंने काम किया है, या वो पूरी लड़कियों और औरतों की टीम जो हमेशा मेरे साथ काम करती आयीं हैं, या वो सारी औरतें जिनसे मैं मिला बस, अकेले में या जनता के बीच। मैं इस तरह का व्यवहार ना तो कभी करता हूं, ना तो कभी किसी कीमत पे बर्दाश्त करता हूँ। बाक़ी जो भी होता है देखते हैं। आपके वीडियो में ही दिख जाता है, कितना सच है कितना नहीं,  बाक़ी आपको बस दुआ और प्यार, आपकी अंग्रेज़ी का जवाब हिंदी में देने के लिए माफ़ी।”

पोस्ट देखे:-

फिर अनुराग ने एक और ट्वीट कर लिखा है कि “अभी तो बहुत आक्रमण होने वाले हैं। यह बस शुरुआत है, बहुत फ़ोन आ चुके हैं, कि नहीं मत बोल और चुप हो जा। यह भी नहीं पता है कि कहां-कहां से तीर छोड़े जाने वाले हैं। इंतेज़ार है।”

पोस्ट देखे:-

पायल घोष के आरोप और अनुराग के जवाब के बाद ट्विटर के टॉप-10 ट्रेंड्स में Payal Ghosh और #BelieveHer ट्रेंड होने लगा है।

Share Now

Related posts

Leave a Comment