सुशांत सिंह राजपूत के पिता ने रिया चक्रवर्ती के खिलाफ दर्ज कराई FIR |

सुशांत सिंह राजपूत के परिवार ने सुशांत की दोस्त और तथाकथित गर्लफ्रेड अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती और पांच अन्य के खिलाफ पटना के राजीव नगर पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज कराई है। राजपूत के पिता के के सिंह, एक सेवानिवृत्त इंजीनियर, पटना में रहते हैं।

FIR शनिवार को आईपीसी धारा 306 (आत्महत्या को उकसाना), 341 (गलत संयम), 342 (गलत तरीके से बंदी), 380 (चोरी), 406 (आपराधिक विश्वासघात) और 420 (धोखाधड़ी) के तहत दर्ज की गई थी। पटना के केंद्रीय पुलिस महानिरीक्षक संजय सिंह ने चक्रवर्ती के खिलाफ एफआईआर की पुष्टि की है।

मामले की जांच के लिए पटना पुलिस की चार सदस्यीय टीम मुंबई के लिए रवाना हो गई है। एक अधिकारी ने कहा, “हम पहले ही मुंबई पुलिस से बात कर चुके हैं।” एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि राजपूत के परिवार ने चक्रवर्ती पर यूरोप दौरे के दौरान सुशांत के क्रेडिट कार्ड का उपयोग करने का आरोप लगाया है।

RJD नेता तेजस्वी प्रसाद यादव और LJP नेता चिराग पासवान सहित बिहार के कई राजनेता राजपूत की मौत की CBI जांच की मांग कर रहे हैं।

महाराष्ट्र के वित्त मंत्री अजीत पवार के बेटे पार्थ पवार ने सोमवार को राज्य के गृह मंत्री अनिल देशमुख से मुलाकात की थी, जिसमें सीबीआई को जांच स्थानांतरित करने पर विचार करने का अनुरोध किया गया था।

सोमवार को मुंबई पुलिस ने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत की जांच के तहत फिल्म निर्देशक महेश भट्ट का बयान दर्ज किया था। पुलिस इस सप्ताह के अंत में फिल्म निर्माता और निर्देशक करण जौहर के बयान को दर्ज करने के लिए तैयार है।

अब तक मुंबई पुलिस ने मामले के संबंध में 40 लोगों के बयान दर्ज किए हैं, जिनमें अभिनेता, पत्रकार और अभिनेता के लिए काम करने वाले लोग शामिल हैं। इस संबंध में कई अभिनेताओं को सम्मन भी जारी किया है, जिसमें कंगना रनौत भी शामिल हैं।

सुशांत सिंह राजपूत केस में कब क्या-क्या हुआ-

14 जून: सुशांत सिंह राजपूत मुंबई के अपने फ्लैट में मृत मिले
20 जून: उसके परिवार के सदस्यों सहित 14 व्यक्तियों के बयान दर्ज किए गए
27 जून: यशराज फिल्म्स के दो पूर्व कर्मचारियों ने YRF के साथ अभिनेता के अनुबंध के बारे में पूछताछ की
8 जुलाई: संजय लीला भंसाली का बयान दर्ज
9 जुलाई: शेखर कपूर ने पुलिस को अपना बयान ई-मेल किया
18 जुलाई: YRF के अध्यक्ष आदित्य चोपड़ा का बयान दर्ज किया गया।
22 जुलाई: फिल्म समीक्षक राजीव मसंद को पूछताछ के लिए बुलाया गया।
27 जुलाई: फिल्म निर्देशक महेश भट्ट से पूछताछ की गई।
28 जुलाई: सुशांत के पिता ने रिया चक्रवर्ती के खिलाफ मामला दर्ज किया।

Share Now

Related posts

Leave a Comment