राम मन्दिर के भूमि पूजन पर मंडराया आतंकी साया, खुफिया एजेंसियों को मिले ‘अटैक प्लान’ के इनपुट

राम मन्दिर के भूमि पूजन पर मंडराया आतंकी साया, खुफिया एजेंसियों को मिले ‘अटैक प्लान’ के इनपुट


रामनगरी अयोध्‍या में भूमि पूजन की तैयारियाँ तेज़ी से चल रही है। 5 अगस्त के इस कार्यक्रम को लेकर तमाम पदाधिकारी कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहते। तमाम तैयारियां ज़ोरों पर है। उस दिन पीएम मोदी समेत कई वीवीआईपी इस समारोह का हिस्सा होंगे।

लेकिन इन सबके साथ ही इस पूरे भूमि पूजन के कार्यक्रम पर आतंकी हमले का साया भी मंडराने लगा है। सूत्रों के मुताबिक पाकिस्‍तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई की तरफ से आतंकी हमले की पूरी योजना तैयार कर ली गयी है। वहीं जैश और लश्‍कर आतंकी हमले की ट्रेनिंग भी ले चुके हैं। ऐसे में भारतीय खुफिया एजेसियों की तरफ से ये अलर्ट जारी किया गया।

आपको बता दें कि राम मंदिर शिलान्यास भूमि, स्वतंत्रता दिवस के साथ ही घाटी से आर्टिकल 370 हटाने को लेकर हमले को अंजाम दिया जा सकता है। दरअसल 5 अगस्त को ही जम्‍मू कश्‍मीर का स्पेशल स्टेटस खत्‍म करने की वर्षगांठ भी है। ऐसी जानकारी आ रही हैं जैश और लश्‍कर आतंकियों को अफगानिस्‍तान में हमले ट्रेनिंग देने का काम किया गया है। इतना ही नहीं, इन सभी ट्रेंड आतंकवादियों को 3_5 के ग्रुप भारत में भेजा गया है।

खुफिया रिपोर्ट के तुरंत बाद से ही जम्मू कश्मीर, अयोध्या और दिल्ली में विशेष सुरक्षा दल को तैनात करने के निर्देश दे दिए गए हैं। आपको बता दें कि भूमि पूजन समारोह में पीएम मोदी के साथ साथ बीजेपी के वरिष्‍ठ नेता मुरली मनोहर जोशी, उमा भारती और एल के आडवाणी के भी शामिल होने की पूरी सम्भावना हैं। इसके साथ ही अलग अलग राज्‍यों के मुख्‍यमंत्रियों के भी भूमि पूजन में शामिल होने की बात सामने रही है। गौरतलब है कि आतंकी साया मंडराने के इनपुट से ही सुरक्षा एजेंसियां पूरी तरह चौकन्‍नी हो गई हैं।

Share Now

Related posts

Leave a Comment