चीन मामले में राहुल ने दी मोदी को नसीहत, कहा डरिए मत, देश को सच्चाई बताइए

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को देश की जनता को सच्चाई बताने के लिए कहा है।

राहुल गांधी ने पीएम को चुप ना रहने की सलाह देते हुए कहा है कि देश को सच्चाई बताइए कि चीन ने किसी भारतीय क्षेत्र पर कब्जा कर लिया है। राहुल गांधी ने कहा कि यदि प्रधानमंत्री कहते हैं कि चीन द्वारा किसी भारतीय क्षेत्र पर कब्जा नहीं किया गया है, जबकि उपग्रह चित्र दिखाते हैं कि चीन ने कब्ज़ा कर लिया है ऐसे में चीन पीएम के बयान से लाभान्वित होने के लिए खड़ा है।

राहुल ने कहा “यदि आप (पीएम) कहते हैं कि भारतीय भूमि चीन द्वारा नहीं ली गई है और जो वास्तव में लिया गया है, तो चीन लाभ के लिए खड़ा होगा।”

शहीद भारतीय सैनिकों के सम्मान में कांग्रेस पार्टी के ‘SpeakUpForOurJawans’ अभियान के तहत एक वीडियो संदेश में, गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री ने कहा था कि भारतीय क्षेत्र का एक इंच भी किसी के द्वारा नहीं निकाला गया है और कोई घुसपैठ नहीं हुई है, लेकिन उपग्रह चित्रों और विशेषज्ञों का कहना है कि पूर्वी लद्दाख में चीन ने तीन स्थानों पर भारतीय क्षेत्र पर कब्जा कर लिया है।

यह देखते हुए कि पूरा देश प्रधानमंत्री के पीछे एक साथ खड़ा है, पूर्व कांग्रेस प्रमुख राहुल गांधी ने कहा कि “हमें मिलकर चीन से लड़ना होगा और उन्हें बाहर फेंकना होगा”।

राहुल गांधी ने ये भी कहा कि “प्रधानमंत्री जी, बोलिए और डरिए मत। आपको देश को सच्चाई बतानी होगी। यह कहने से डरना नहीं चाहिए कि हाँ, चीन ने हमारी जमीन ले ली है और हम उनके खिलाफ कार्रवाई करने जा रहे हैं। देश आपके साथ है।”

महीने की शुरुआत में पूर्वी लद्दाख में गालवान घाटी में चीनी सेना के जवानों के साथ हुई झड़प के बाद मारे गए 20 भारतीय सैनिकों का जिक्र करते हुए, गांधी ने सरकार से पूछा कि वह बताए कि किसने भारतीय सैनिकों को बिना हथियारों के सीमा पर भेजा था।

Share Now

Related posts

Leave a Comment