फिर हुआ एकता कपूर की वेब सीरीज़ को लेकर बवाल, एकता कपूर ने माँगी सोशल मीडिया पर माफी

हिंदी फिल्मों और टीवी धारावाहिकों की निर्माता एकता कपूर कुछ समय पहले ही अपनी वेब सीरीज ‘ट्रिपल एक्स अनसेंसर्ड’ के एक दृश्य को लेकर विवादों में फंसी थीं। इस सीरीज में एकता के ऊपर आरोप था कि उन्होंने भारतीय सेना की वर्दी का अपमान किया है। इस मामले में एकता ने भारतीय सेना से माफी मांगी और उस दृश्य को वेब सीरीज़ से हटाया तब जाकर मामला शांत हुआ।

खबरों की माने तो एकता कपूर के जुहू स्थित घर पर जबर्दस्त पथराव के बाद इलाके की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। यह पथराव एकता की एक वेब सीरीज ‘वर्जिन भास्कर 2’ के एक दृश्य का विरोध जताते हुए किया गया है। वेब सीरीज में एक हॉस्टल दिखाया गया है जहां कुछ गलत काम चल रहे हैं। और, उस हॉस्टल का नाम ‘अहिल्याबाई’ रखा गया है।

वेब सीरीज़ के इस दृश्य का विरोध अहिल्याबाई होल्कर के वंशज भूषण सिंह राजे होल्कर ने भी किया है। उन्होंने आपत्ति जताते हुए एकता कपूर के प्रोडक्शन हाउस को एक पत्र लिखा है। भूषण ने अपील की है कि “एकता कपूर अपने प्रोडक्शन मे बनी इस वेब सीरीज से उस दृश्य को हटाएं और साथ ही माफी भी मांगें।” अगर एकता कपूर वैसा नहीं करती हैं तो भूषण इस पर कानूनी कार्रवाई भी कर सकते हैं।

इस मामले पर ध्यान देते हुए एकता ने सोशल मीडिया पर अपना माफीनामा पेश कर दिया है और एकता ने यह भी जानकारी दी है कि उनकी वेब सीरीज से वह दृश्य निकाल दिया गया है। एकता ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट में लिखा, ‘मेरे संज्ञान में आया है कि ‘वर्जिन भास्कर 2’ के एक दृश्य में दिखाए गए एक हॉस्टल के नाम पर कुछ लोगों को आपत्ति हुई है। और इससे उनकी भावनाएं भी आहत हुई हैं।”

एकता कपूर ने पोस्ट में आगे लिखा, ‘वैसे उस दृश्य का आशय किसी को अपमानित करना नहीं था। हमने सीरीज में होस्टल के नाम में सिर्फ अहिल्याबाई का पहला नाम ही इस्तेमाल किया है, उनका उपनाम नहीं। फिर भी उस दृश्य को सीरीज से हटा दिया गया है। मैं अपनी टीम की तरफ से माफी मांगती हूं।”

एकता के घर पर यह पथराव इस माफीनामे के बाद हुआ है। इस पत्थरबाजी में उनके घर की कुछ खिड़कियां और थोड़ा नुकसान हुआ है।

Share Now

Related posts

Leave a Comment