नहीं रहे मशहूर शायर राहत इंदौरी |

70 साल की उम्र में मशहूर शायर राहत इंदौरी का दिल का दौरा पड़ने से आज निधन हो गया। राहत इंदौरी कोरोना वायरस से भी संक्रमित थे, जिसके इलाज के लिए राहत इंदौरी को मध्य प्रदेश के इंदौर में 10 अगस्त की देर रात अरविंदो अस्तपाल में भर्ती कराया गया था। राहत इंदौरी के बेटे सतलज ने इस बात की जानकारी दी थी, बाद में राहत इंदौरी ने भी इस बारे में ट्वीट किया था।

पोस्ट देखे:-
(सौजन्य: Twitter )

Dr. Rahat Indori (@rahatindori) Tweeted: कोविड के शरुआती लक्षण दिखाई देने पर कल मेरा कोरोना टेस्ट किया गया, जिसकी रिपोर्ट पॉज़िटिव आयी है.ऑरबिंदो हॉस्पिटल में एडमिट हूँ
दुआ कीजिये जल्द से जल्द इस बीमारी को हरा दूँ ,एक और इल्तेजा है, मुझे या घर के लोगों को फ़ोन ना करें, मेरी ख़ैरियत ट्विटर और फेसबुक पर आपको मिलती रहेगी।

राहत इंदौरी ने खुद ट्विटर पर ट्विट कर इस बात की जानकारी दी थी।राहत इंदौरी ने लिखा था कि “कोविड के शुरुआती लक्षण दिखाई देने पर कल मेरा कोरोना टेस्ट किया गया, जिसकी रिपोर्ट पॉज़िटिव आई है। ऑरबिंदो हॉस्पिटल में एडमिट हूं, दुआ कीजिये जल्द से जल्द इस बीमारी को हरा दूं, एक और इल्तेजा है, मुझे या घर के लोगों को फ़ोन ना करें, मेरी ख़ैरियत ट्विटर और फेसबुक पर आपको मिलती रहेगी”।

राहत इंदौरी मशहूर शायर हैं, उनके शायरी के लोग दिवाने है और उनके शायरी बोलने के अंदाज के कायल। राहत इंदौरी बॉलीवुड के लिए भी कई गाने लिखते आए हैं। राहत इंदौरी के ट्विट के बाद मशहूर कवि कुमार विश्वास ने ट्विट कर कहा कि “इस बार गलत आदमी से भिड़ गया है कोरोना”।

पोस्ट देखे:-

“तूफ़ानों से आँख मिलाओ, सैलाबों पर वार करो,
मल्लाहों का चक्कर छोड़ो, तैर के दरिया पार करो”
अपनी ज़िंदादिल शायरी से सबको जोश से भर देने वाले राहत इंदौरी आज शायरों की दुनिया को विराना करके चले गए है।

खबरों की माने तो मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस का असर काफी तेजी से फैल रहा है। इंदौर भी शुरुआत में कोरोना वायरस का हॉटस्पॉट बनकर उभरा था। पिछले दिनों मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी कोरोना की चपेट में आ गए थे,पर अब मुख्यमंत्री को अस्पताल से छुट्टी मिल चुकी है।

Share Now

Related posts

Leave a Comment