बॉलीवुड और टीवी इंडस्ट्री के इन नन्हे बाल कलाकारों ने कुछ इस तरह मनाया गणपति उत्सव। पढ़े पूरी खबर

कोरोना महामारी के चलते इस बार मुंबई में गणपति महोत्सव बहुत धूमधाम से नहीं मनाया गया, इस बार सिर्फ इको फ्रेंडली गणपति बप्पा की स्थापना कर पूजा-अर्चना की गई।

कल 1 सितंबर अनंत चतुर्दशी को गणपति महोत्सव के आखिरी दिन गणपति बप्पा को बहुत ही सादगी और साधारण तरीके से मुंबईकरो ने अगले साल आने का निमंत्रण देते हुए विदाई दी।

मुंबईकरो ने 1.1/2 दिन, 2 दिन, 3 दिन, 7 दिन और 11 दिन के गणपति बप्पा की पूजा-अर्चनाा कर, बप्पा को प्रेम पूर्वक अगले साल आने के आमंत्रण के साथ कल 11 दिनों के गणपति बप्पा का विसर्जन किया।

मुंबई में आम मुंबईकर और बडे फिल्मी सितारों के अलावा हमारी बॉलीवुड और टीवी इंडस्ट्री से जुड़े नन्हे बाल कलाकारों ने भी अपने घर इको फ्रेंडली गणपति बप्पा को लाकर उनकी सादगी से पूजा अर्चना करके अपने घरों में ही टब और बाल्टी में विसर्जित किया।

‘हिंदी मीडियम’, ‘वाॅर’ और ‘गोदरेज हेयर डाय’ फेम बाल कलाकार दिशिता सहगल के घर ना सिर्फ इको फ्रेंडली गणपति बप्पा आए बल्कि दिशिता ने अपने हाथों से इस बार गणपति बप्पा की मूर्ति बनाई।

दिशिता की मम्मी ममता सहगल बताती है कि “दिशिता की बहुत दिल से इच्छा थी, इस बार अपने हाथों से गणपति बप्पा की मुर्ति बनाने की, दिशिता के हाथों से बनाई गई गणपति बप्पा को हम ने अपने बप्पा के साथ मंदिर में स्थापित किया उसकी पूजा-अर्चना की और फिर घर में हीं विसर्जित भी किया।

‘फ्लिपकार्ट’ फेम बाल कलाकार देव दर्जी और प्रियांश दर्जी के घर इस साल पहली बार गणपति बप्पा आए।
देव और प्रियांश की मम्मी हिरल बताती है कि “करोना महामारी के चलते इस बार बहुत सारी चीजें मुमकिन नहीं थी, पर बप्पा को इस बार लाने कि इच्छा अटल थी, सरकार के द्वारा दी गई सभी गाइडलाइन को मानते हुए हम इको फ्रेंडली गणपति बप्पा को ले आये और देव और प्रियांश ने मेरा पूरा सहयोग किया, बप्पा के आने से पहले घर की साफ-सफाई से लेकर प्रसाद बनाने तक में बच्चों ने मेरा पूरा साथ दिया।

बाल कलाकार देव दर्जी कहता है कि ” करोना महामारी के वजह से लॉक डाउन हो गया और इसकी वजह से हम लोग घर पर कैद हो गए थे, कहीं आ जा नहीं सकते थे। दोस्तों से नहीं मिल सकते थे ,पर गणपति बप्पा आए ना तो अपने साथ हमारे लिए बहुत सारी खुशियाँ लाए, मैं कितने दिनों बाद मैं अपने बेस्ट फ्रेंड हर्ष शर्मा (‘तान्हाजी’ फेम बाल कलाकार) और हीर मोराबिया (‘ससुराल सिमर का’ फेम बाल कलाकार) से मिल सका। हम बहुत खुश हुए और हमने बहुत ही अच्छे से, धूमधाम से गणपति महोत्सव सेलिब्रेट किया और गणपति बप्पा को घर में ही टब में विसर्जित किया।

‘कोई लौट के आया है’ फेम बाल कलाकार वरून बृध्ददेवा के घर हर साल की तरह इस बार गणपति बप्पा नहीं आये ।
वरून कहता है कि ” करोना महामारी की वजह से इस बार हमारे घर बप्पा नहीं लाए गए क्योंकि मेरे घर में दादा दादी है, जो सीनियर सिटीजन है। मम्मी पापा नहीं चाहते थे कि अगर गणपति बप्पा आए हैं तो हम किसी को मना करें कि वह घर पर दर्शन के लिए ना आए। इस से अच्छा है कि हम बप्पा को अगले साल बहुत धूमधाम के साथ घर ले आएंगे।

Share Now

Related posts

One Thought to “बॉलीवुड और टीवी इंडस्ट्री के इन नन्हे बाल कलाकारों ने कुछ इस तरह मनाया गणपति उत्सव। पढ़े पूरी खबर”

  1. Jigna doshi

    Kyaa baat he… Aisa bhi hota he industry me… Bahot badhiya…. ☺☺

Leave a Comment