पिता और भाई सहित रिया चक्रवर्ती के मोबाइल फोन और लैपटॉप ED ने किये ज़ब्त | पढ़ें विस्तार से |

सुशांत सिंह राजपूत के पिता के के सिंह के रिया चक्रवर्ती पर 15 करोड के आरोप में जांच कर रहे (प्रवर्तन निदेशालय) ED ने रिया चक्रवर्ती से कई राउंड की पूछताछ कर ली है। अब खबर यह है कि ED ने रिया के 2 मोबाइल फोन और लैपटॉप को जब्त कर लिया है। सूत्रों की माने तो ED को यकीन है कि रिया के मोबाइल फोन और लैपटॉप से कुछ अहम जानकारियां मिल सकती हैं।

सूत्रों से मिलीजानकारी के अनुसार लंबी पूछताछ के बाद मंगलवार 11 अगस्त को ED ने रिया के 2 मोबाइल फोन अपने कब्जे में ले लिया है। रिया के लैपटॉप और अन्य इलेक्ट्रॉनिक डिवासेज को भी जब्त कर लिया गया है।
इसके साथ ही यह भी खबर है कि ED ने रिया के भाई शौविक और उनके पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती के मोबाइल फोनों को भी जब्त कर लिया गया है। इससे पहले ED को जांच में पता चला था कि रिया ने अपने एक दूसरे फोन नंबर के बारे में जानकारी नहीं दी थी जिसके बाद ED ने यह कदम उठाया है।

पोस्ट देखे:-
( सौजन्य : Twitter)

खबरों की मानें तो घंटों की लंबी पूछताछ के बाद भी ED की जांच में रिया चक्रवर्ती और उनका परिवार सहयोग नहीं कर रहा है। रिया और उनके परिवार ने ED के कई सवालों के जवाब नहीं दिए हैं। ED को पहले दिन की पूछताछ के बाद पता चला था कि रिया एक दूसरे मोबाइल फोन का भी इस्तेमाल कर रही हैं। इसके बाद रिया के भाई को भेजकर दूसरा फोन भी मंगाया गया था।

ED लगातार रिया चक्रवर्ती से लगातार उनकी इनकम, इन्वेस्टमेंट्स और खर्चे की जानकारी मांग रही है। पिछले 2 दिनों से ED सुशांत और रिया की एक्स बिजनस मैनेजर श्रुति मोदी से भी पूछताछ कर रही है। ED के अधिकारियों ने बताया है कि रिया के इनकम टैक्स रिटर्न से पता चलता है कि “उनकी आमदनी और खर्चों में अंतर है”।
रिया ने अपनी प्रॉपर्टी के बारे में भी ED को कोई संतोषजनक जानकारी नहीं दी है।
खबरों की माने तो रिया ने अपनी जो आईटीआर अधिकारियों के सामने पेश की है, उसमें 4 सालों में उनकी कुल कमाई 66 लाख रुपये से भी कम बताई गई है। इनमें साल 2017-18 में 18 लाख 85 हजार 97 रुपये. साल 2018-19 में 18 लाख 33 हज़ार 270 रुपये और साल 2019 में 17 लाख 40 हज़ार 283 रुपये की कुल कमाई बताई गई है।

रिया की आइटीआर में कहीं भी सुशांत से किसी भी तरह के लोन लिए जाने का भी जिक्र नहीं है। उसने लोन लिया तो जरूर है, लेकिन अपने माता-पिता से एक लाख कुछ रुपयों का।

खबरों के अनुसार दूसरी तरफ ED को अब तक की जांच के दौरान सुशांत के खाते में भी 15 करोड़ रुपए होने का पता नहीं चल पाया है, क्योंकि जिस बड़े खाते का जिक्र उनके पिता के के सिंह ने किया था। उस खाते में मात्र साढ़ेचार करोड़ रुपए से कुछ ज्यादा की रकम थी, जो धीरे-धीरे खर्च होती जा रही थी और सुशांत की मौत के समय वह रकम 2 करोड़ रुपये से कुछ ज्यादा थी।

खबरों की माने तो अब तक की जांच के दौरान ED के सामने जो अहम बातें सामने आई हैं, उसके मुताबिक सुशांत ने रिया को लाखों रुपये का गिफ्ट दिया था। साथ ही इस मामले में पेटेंट और तेल कंपनियों का खेल भी हो सकता है।

Share Now

Related posts

Leave a Comment