अमृतसर के गुरु नानक अस्पताल में लगी आग, मरीजों के बीच मची अफरा तफरी |

अमृतसर में गुरु नानक अस्पताल में आग लगने से हड़कंप मच गया। अस्पताल में आग लगने की खबर फैलते ही मरीजों और तीमारदारों को बाहर निकाला जाने लगा। दरअसल ये आग अस्पताल के पीछे एक ट्रांसफार्मर में लगी थी। धीरे-धीरे इसने विकराल रूप ले लिया।

अग्निशमन विभाग ने दमकल की 12 गाड़ियों को भेजकर आग पर काबू पाने की भरपूर कोशिश कर रही है। अमृतसर के गुरु नानक अस्पताल में आग लगने की घटना के बाद परिसर में अफरा-तफरी का माहौल देखने को मिला। कई ऐसे मरीज थे जो बाहर नहीं निकल पा रहे थे। उन्हें किसी तरह मदद से बाहर निकाला गया। आग लगने की मुख्य वजह अस्पताल के पीछे बिजली के ट्रांसफार्मर से उठी चिंगारी को बताया जा रहा है।

आग ने लिया विकराल रूप

बता दें कि गुरुनानक अस्पताल में आग लगने की घटना पहले भी हो चुकी है। लेकिन, आज की घटना में ट्रांसफॉर्मर में लगी आग अचानक विकराल हो गया। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि पहले एक ट्रांसफॉर्मर में आग लगी। फिर, आग दूसरे में और देखते ही देखते आग और धुएं का गुबार उठने लगा। धुआं हॉस्पिटल तक फैल गया। आग देखते ही मरीजों और तीमारदारों में अफरा-तफरी मच गई। कई मरीज अपने रिश्तेदारों के साथ बाहर सड़क की ओर भागे। धुएं से होने लगी सांस लेने में दिक्कत गौरतलब है कि, गुरुनानक अस्पताल के विभिन्न वॉर्ड में बड़ी तादात में मरीज थे। आग की खबर मिलते ही सब बाहर की तरफ भागे। कईयों की तो हालत ऐसी थी कि वो थोड़ी दूर जाकर सड़कों पर ही लेट गए। मरीजों ने मीडिया को बताया कि आग के धुएं की वजह से उन्हें लेने में दिक्कत हो रही थी। इसीलिए वो खुद ही बाहर निकले और अपनी जान बचाई।

कैबिनेट मंत्री पहुंचे घटनास्थल पर

अस्पताल प्रशासन ने जल्द ही दमकल विभाग को सूचना दी। खबर मिलते ही भगवंत मान सरकार में कैबिनेट मिनिस्टर हरभजन सिंह पहुंचे। तुरंत ही दमकल की करीब 12 गाड़ियां मौके पर पहुंची। काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। बताया जा रहा है कि तब तक आग बिल्डिंग में फ़ैल चुकी थी। कैबिनेट मंत्री हरभजन सिंह ने कहा ,कि मामले की इस मामले की जांच की जा रही है।

Share Now

Related posts

Leave a Comment