NetFlix के वेबसीरीज ‘ए सुटेबल ब्वाय’ के किसिंग सीन से मचा बवाल, लिखवाई गई FIR |

निर्माता मीरा नायर की छह भाग वाली Netflix वेबसीरीज ‘ए सुटेबल ब्वाय’ के एक सीन को लेकर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के कारण NetFlix के दो अधिकारियों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। इस वेब सीरीज में मंदिर परिसर में किसिंग सीन दिखाया गया था।

खबरों की माने तो भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा के राष्ट्रीय सचिव गौरव तिवारी की शिकायत पर रीवा पुलिस ने केस दर्ज किया है। गौरव तिवारी ने नेटफ्लिक्स और इस वेब सीरीज के निर्माताओं से माफी की मांग की है और इससे आपत्तिजनक दृश्यों को हटाने की मांग है । गौरव तिवारी का कहना है कि “इस प्रकार के दृश्य लव जिहाद को बढ़ावा देते हैं।”
तिवारी ने कहा था कि “चुंबन दृश्यों को भगवान महेश्वर की एक मंदिर के अंदर (मध्य प्रदेश में नर्मदा के किनारे स्थित एक ऐतिहासिक शहर) फिल्माकर हिंदुओं की भावनाओं को आहत किया है। यह भी ‘लव जिहाद’ को प्रोत्साहित कर रहा है।”
गौरव तिवारी ने अपने शिकायती आवेदन में मोनिका शेरगिल और अंबिका खुराना का नाम लिया था।

शनिवार को गौरव तिवारी ने रीवा के पुलिस अधीक्षक को एक ज्ञापन सौंपकर नेटफ्लिक्स और श्रृंखला के निर्माताओं से माफी मांगने और “आपत्तिजनक दृश्यों” को “एक उपयुक्त लड़के” से हटाने की मांग की थी।”
मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बताया है कि “एफआईआर में नेटफ्लिक्स की वाइस प्रेजिडेंट (कंटेंट) मोनिका शेरगिल और निदेशक (पब्लिक पॉलिसी) अंबिका खुराना के नाम है।”

नरोत्तम मिश्रा ने वीडियो द्वारा जारी किए अपने बयान में कहा हैं कि “मैंने अधिकारियों से नेटफ्लिक्स की वेब सीरीज ‘ए सुटेबल ब्वाय’ की जांच करने के लिए कहा था कि क्या इसमें किसिंग सीन मंदिर में फिल्माया गया है और धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाई गई है। जांच में यह पाया गया है कि यह दृश्य एक धर्म विशेष की भावनाओं को ठेस पहुंचाते हैं।”

नरोत्तम मिश्राषने आगे कहा कि “गौरव तिवारी द्वारा दायर एक शिकायत के आधार पर, नेटफ्लिक्स के अधिकारियों मोनिका शेरगिल और अंबिका खुराना के खिलाफ रीवा में भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 295 (ए) (धार्मिक भावनाओं और विश्वासों को अपमानित करने और अपमानित करने के लिए दुर्भावनापूर्ण कार्य) के तहत एक एफआईआर दर्ज की जा रही है।”

Share Now

Related posts

Leave a Comment