वीडियो देखें, फरीदाबाद हत्या को परिवार ने बताया लव जेहाद, दो आरोपी गिरफ़्तार

हरियाणा के फरीदाबाद में एक निर्दयतापूर्वक अपहरण-हत्या की खबर ने पूरे देश को हिला कर रख दिया। इसीलिए हुई क्योंकि मामला संगीन था और सांप्रदायिक भी। पुलिस ने मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया। पीड़िता के परिवार ने कहा कि ये लव जिहाद का मामला है, जो गलत तरीके से किया गया है।

दिल्ली से लगे फरीदाबाद में सोमवार दोपहर को 21 वर्षीय लड़की को गोली मारने के आरोपी शख्स को पकड़ने के लिए हरियाणा पुलिस की 10 टीम रात भर लगातार पांच घंटे तक लगी रही। मंगलवार तक आरोपी के साथ साथ उसके एक दोस्त को भी गिरफ्तार कर लिया गया था। जैसा बताया जा रहा कि अपराधी ने अपना अपराध कबूल भी कर लिया है। पुलिस ने बताया कि 2018 में अपहरण भी कर चुका है।

अग्रवाल कॉलेज के बाहर पीड़िता की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी जहाँ वह अपनी परीक्षा देने आई थी। अंतिम वर्ष की बी.कॉम की छात्रा निकिता तोमर ने सिर्फ परीक्षा लिखी थी और अपने कॉलेज से बाहर निकली थी जब दोनों आरोपियों ने उनकी कार को अपनी तरफ से रोका। उन्होंने निकिता को वाहन के अंदर खींचना शुरू किया। जैसे ही निकिता ने अपहरण का विरोध किया, आरोपियों में से एक ने एक रिवॉल्वर निकाली और उस पर एक राउंड फायर किया।

वीडियो देखें

पीड़िता की मां और भाई नवीन तोमर, जो कॉलेज के बाहर निकितांके आने का इंतज़ार कर रहे थे, उसे अस्पताल ले गए, जहां पहुंचने पर उसे मृत घोषित कर दिया गया।

तौसीफ के रूप में पहचाना गया आरोपी, गुरुग्राम के सोहना के कबीर नगर का निवासी है और पीड़िता को जानता था। एक अन्य आरोपी रेहान मेवात के रिवासन गांव का निवासी है। दोनों आरोपियों को दो दिन के पुलिस रिमांड में लिया गया है। बताया जा रहा है कि दोनों आरोपियों ने पहले पीड़िता से अपना असली धर्म ना बताकर झूठ बोलकर उसको अपने जाल में फंसाया, और प्रेम प्रसंग में पड़ने के बाद संभवतः जब पीड़िता को असलियत का पता चला तो उसके इंकार करने पर उसकी गोली मारकर हत्या कर दी। सनसनीखेज़ इस मामले ने इसीलिए भी ज्यादा तूल पकड़ लिया क्योंकि इस पूरे मामले को लव जेहाद का नाम दिया गया है।

Share Now

Related posts

Leave a Comment