महाराष्ट्र के सीनियर नेता ने बीजेपी से किया किनारा, थामा NCP का दामन

बीजेपी के नेता एकनाथ खडसे ने पार्टी छोड़ दी है और शुक्रवार को एकनाथ एनसीपी में शामिल होंगे। चौंकाने वाली घोषणा सबसे पहले शरद पवार की अगुवाई वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के महाराष्ट्र मंत्री जयंत पाटिल ने की थी। एकनाथ खडसे शुक्रवार दोपहर 2 बजे एक कार्यक्रम में एनसीपी में शामिल होंगे। बीजेपी ने भी खबर की पुष्टि की है और कहा है कि पार्टी को एकनाथ खडसे का त्याग पत्र मिला है।

बीजेपी के प्रवक्ता केशव उपाध्याय ने कहा है, “एकनाथ खडसे हमारे नेता थे। आज सुबह तक बीजेपी में थे। हम उन्हें बने रहने के लिए मना रहे थे। हम उनके भविष्य के लिए शुभकामनाएं देते हैं।”

मोठी बातमी: मोदींकडून भ्रमनिरास झाल्याचे 'ते' रिट्विट एकनाथ खडसेंकडून डिलीट  BJP Eknath Khadse retweet NCP Jayant Patil tweet criticising PM Narendra  Modi

महाराष्ट्र बीजेपी खेमे में बेचैनी पिछले कुछ महीनों से दिख रही है और यह कोई रहस्य नहीं है कि पूर्व मंत्री और पार्टी के दिग्गज नेता एकनाथ खडसे बीजेपी में सुलग रहे थे। लेकिन पिछले कुछ महीनों में, ऐसी अफवाहें उड़ रही थी कि एकनाथ खडसे जल्द ही एनसीपी में शामिल हो रहे हैं।

अटकलें लगाई जाती रही थी कि एकनाथ खडसे नवरात्रि उत्सव के दौरान एनसीपी में शामिल होंगे। रविवार को, ऐसी चर्चाएं थीं कि एकनाथ खडसे ने बीजेपी से इस्तीफा दे दिया है। हालांकि, महाराष्ट्र बीजेपी के अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने इस तरह के किसी भी खबर से तब इनकार किया था।

एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार ने एकनाथ खडसे के बीजेपी छोड़ने की अटकलबाजियों में और इजाफा किया था और कहा था कि, “बीजेपी के निर्माण में खडसे की भूमिका को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता। उन्होंने वित्त मंत्री के रूप में काम किया है और एक प्रभावी विपक्षी नेता के रूप में भी काम किया है। हो सकता है कि उनकी पार्टी में उपेक्षा की गई हो, इसलिए वो किसी पार्टी में जाने का विचार कर सकते हैं और जहां उनके काम पर ध्यान दिया जाएगा।”

Share Now

Related posts

Leave a Comment