योगी ने कहा गोरखपुर बनेगा “टेक्सटाइल हब”, बढ़ेगा रोजगार

जी हां सही सुना है आपने, उत्तर प्रदेश के गोरखपुर को टेक्सटाइल हब के रूप में विकसित किया जाएगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को कहा कि पूर्वी उत्तर प्रदेश में तैयार वस्त्र उद्योग पर ध्यान केंद्रित करते हुए गोरखपुर को एक “टेक्सटाइल हब” के रूप में विकसित किया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने गोरखपुर में चैंबर ऑफ इंडस्ट्रीज के प्रतिनिधियों के साथ बात करते हुए कहा कि इस कदम से इस साल के शुरू में कोरोना महामारी के दौरान राज्य में बड़ी संख्या में वापस लौटे प्रवासी श्रमिकों को रोजगार मिलेगा। राज्य सरकार के अनुमान के मुताबिक, lockdown के दौरान कपड़ा उद्योग से जुड़े लगभग 12 हज़ार प्रवासी कर्मचारी गोरखपुर और आसपास के पूर्वी जिलों में लौट आए थे।

मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि उनकी सरकार गोरखपुर में एक “बड़ा प्रशिक्षण केंद्र” स्थापित करने की योजना बना रही है। सीएम ने गोरखपुर औद्योगिक विकास प्राधिकरण (GIDA) के प्रतिनिधियों को भी आश्वासन दिया कि वह उद्योग भवन का उद्घाटन करेंगे, जिसका निर्माण वर्तमान में गोरखपुर में किया जा रहा है। मुख्यमंत्री ने GIDA को यह सुनिश्चित करने के लिए भी कहा कि बड़े उद्योगपति GIDA क्षेत्र में निवेश में रुचि दिखाएं।

Share Now

Related posts

Leave a Comment