अदालत ने दिया कंगना रनौत, बहन रंगोली के खिलाफ FIR दर्ज करने का आदेश, पढ़े पूरी खबर

मुंबई की एक अदालत ने पुलिस को बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत और उनकी बहन रंगोली चंदेल के खिलाफ कथित रूप से अपने उत्तेजक ट्वीट्स के जरिए सांप्रदायिक तनाव पैदा करने की कोशिश करने के लिए एक FIR दर्ज करने को कहा है। कंगना पर बॉलीवुड में हिन्दू और मुसलमान कलाकारों में आपसी भेदभाव पैदा करने का आरोप लगा है।

ये आदेश बांद्रा महानगर मजिस्ट्रेट जयदेव वाई घुले ने शुक्रवार को दिया। ये आदेश कास्टिंग डायरेक्टर साहिल अशरफाली सैय्यद द्वारा दायर एक शिकायत के आधार पर पारित किया गया था।

साहिल ने शिकायत दर्ज कराई थी कि IPC की धारा 153A (शत्रुता को बढ़ावा देना), 295A (धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के उद्देश्य से दुर्भावनापूर्ण कार्य), 124A (राजद्रोह) के तहत अभिनेत्री, उसकी बहन, और उसके वकील रवीश जमींदार के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के लिए अदालत के निर्देश की मांग की गई थी।

शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया है कि कंगना रनौत पिछले दो महीनों से अपने ट्वीट और टेलीविजन साक्षात्कारों के माध्यम से इसे “भाई-भतीजावाद का हब”, “पक्षपात”, आदि कहकर बदनाम कर रही हैं।

शिकायत में, उन्होंने कहा कि कंगना रनौत ने भी “बहुत ही आपत्तिजनक” टिप्पणियों को ट्वीट किया है, जिसने न केवल उनकी धार्मिक भावनाओं को बल्कि कई अन्य कलाकारों की भावनाओं को भी आहत किया है। साहिल सैय्यद ने आगे आरोप लगाया है कि कंगना रनौत बॉलीवुड में कलाकारों को सांप्रदायिक आधार पर बांटने की कोशिश कर रही हैं।

शिकायतकर्ता ने कहा, “उसकी बहन ने भी दो धार्मिक समूहों के बीच सांप्रदायिक तनाव फैलाने के लिए सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक टिप्पणी की है।”

रिकॉर्ड पर दस्तावेजों और वकील के जमा करने पर, अदालत ने पाया कि आरोपी कंगना रनौत ने “संज्ञेय अपराध” किया है। अदालत ने तब पुलिस को आपराधिक प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) के प्रासंगिक प्रावधानों के तहत अभिनेत्री और उसकी बहन के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई और जांच शुरू करने का निर्देश दिया। अदालत ने कहा, “कुल आरोप इलेक्ट्रॉनिक मीडिया- ट्विटर और साक्षात्कार पर की गई टिप्पणियों पर आधारित हैं और एक विशेषज्ञ द्वारा गहन जांच आवश्यक है।”

Share Now

Related posts

Leave a Comment