दिशा सालीयान की मौत पर झूठी कहानियां फैलाने के आरोप में एडवोकेट विभोर आनंद गिरफ़्तार

मुंबई के साइबर क्राइम विभाग ने वकील विभोर आनंद को दिशा सालियान की मौत के बारे में झूठ बोलने के आरोप में गिरफ्तार किया है। गुरुवार को दिल्ली से गिरफ्तार किए गए एडवोकेट आनंद पर गलत बातें फैलाने, मृत व्यक्ति की छवि खराब करने, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से जनता में असंतोष और अविश्वास फैलाने की कोशिश करने का आरोप लगाया गया है।

आनंद कई सोशल मीडिया लिंक और बयान पोस्ट कर रहे थे, जहां उन्होंने कथित रूप से दिशा सालियान और उनकी मौत के कारण के बारे में गलत सूचना फैलाई थी। विभोर आनंद को गुरुवार को दिल्ली में गिरफ्तार किया गया था और शुक्रवार को मुंबई की एक अदालत में पेश किया गया था।

वकील को 12 अगस्त को साइबर पुलिस स्टेशन में दर्ज एक शिकायत के आधार पर गिरफ्तार किया गया है। शिकायत में विभोर आनंद के सोशल मीडिया पोस्ट्स को स्वाभाविक रूप से अश्लील कहा और कहा कि उन्होंने एक महिला की छवि को साबित अक्रने की कोशिश की है।

शिकायत में विभोर आनंद के खुद के नाम से एक ट्विटर एकाउंट सहित 14 ट्विटर खातों का उल्लेख किया गया है, जिसमें दिशा की मृत्यु और उसकी मृत्यु के लिए घटनाओं के बारे में theories पोस्ट की गई हैं।

FIR में उल्लेख किया गया है कि आनंद ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और पर्यटन मंत्री आदित्य ठाकरे को अपने ट्वीट्स, यूट्यूब वीडियो और सोशल मीडिया पोस्ट के माध्यम से बदनाम करने की कोशिश की है।

दिशा सालियान की मृत्यु के बारे में अपने सोशल मीडिया पोस्ट्स में, विभोर आनंद ने अभिनेता अरबाज खान, एकता कपूर और अन्य के नामों का भी उल्लेख किया था।

सूत्रों के अनुसार, विभोर आनंद ने यूट्यूब लाइव सेशन के माध्यम से, अभिनेता अरबाज खान, शोबिक चक्रवर्ती, महाराष्ट्र पर्यटन मंत्री आदित्य ठाकरे का नाम दिया है और कहा कि एकता कपूर और दिशा सालियान द्वारा एक पार्टी का आयोजन किया गया था। यह पार्टी दिशा सालियान की मौत से ठीक पहले हुई थी। अधिवक्ता आनंद ने कथित रूप से नामित लोगों के खिलाफ ऐसे ही कई आरोप लगाए थे।

पिछले महीने अभिनेता अरबाज़ खान ने विभोर आनंद के खिलाफ दिशा सालियान मामले में खुद का नाम आने पर शिकायत दर्ज की थी। इस मामले की सुनवाई के बाद, अदालत ने आदेश जारी किए कि अरबाज़ खान के नाम का इस्तेमाल विभोर आनंद और अन्य लोगों द्वारा किसी भी तरीके से नहीं किया जाना चाहिए। लेकिन आदेश के बावजूद, विभोर आनंद ने फिर से अपने Youtube पोस्ट में अरबाज खान का नाम लिया था।

Share Now

Related posts

Leave a Comment