केन्द्रीय मंत्री हरसिमरत कौर ने मोदी कैबिनेट से दिया इस्तीफा, ट्वीट कर कहा किसानों के साथ हूं |

शिरोमणि अकाली दल की नेता और खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने गुरुवार शाम को केंद्रीय मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया। हरसिमरत कौर ने अपना इस्तीफा संसद के दोनों सदनों में पेश किए गए तीन कृषि बिलों के विरोध में दिया है। नरेंद्र मोदी सरकार में शिरोमणि अकाली दल की मंत्री हरसिमरत कौर के लिए उनकी पार्टी ने लोकसभा में घोषणा की कि हरसिमरत कौर सरकार से इस्तीफा दे देंगी हालांकि, पार्टी एनडीए के साथ जुड़ी रहेगी और बीजेपी के नेतृत्व वाली मोदी सरकार को समर्थन देती रहेगी। हरसिमरत कौर बादल मोदी कैबिनेट में अकाली दल की एकमात्र प्रतिनिधि थीं। आपको बता दें कि अकाली दल, बीजेपी की सबसे पुरानी सहयोगी पार्टी है।

हरसिमरत कौर बादल ने सोशल मीडिया पर जानकारी दी कि उन्होंने मोदी कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया है। एक ट्वीट में, उन्होंने कहा, “मैंने किसान विरोधी अध्यादेशों और कानूनों के विरोध में केंद्रीय मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया है। मुझे किसानों के साथ उनकी बेटी और बहन के रूप में खड़े होने का गर्व है।”

दो कृषि बिलों पर चर्चा के दौरान, SAD (Shiromani Akali Dal) के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने लोकसभा में घोषणा की कि हरसिमरत कौर बादल सरकार छोड़ देंगी।

अकाली दल ने पहले ऐसे तीन बिलों का विरोध किया था, जो पहले ही लोकसभा द्वारा पारित किए जा चुके हैं। दो कृषि बिलों पर अपने भाषण में, सुखबीर सिंह बादल ने कहा कि प्रस्तावित कानून पंजाब सरकार और किसानों द्वारा कृषि क्षेत्र के निर्माण में लगाई गई 50 साल की मेहनत को “नष्ट” कर देंगे, और भारत को आत्मनिर्भर बनाने में पंजाब के योगदान को याद करेंगे।

Share Now

Related posts

Leave a Comment