‘बेयोंसे शरमा जाएगी’ गाने पर बवाल, निर्माता निर्देशक ने दिया कुछ शब्दों को बदलने का फैसला |

मकबूल खान के निर्देशन में बनी फिल्म ‘खाली पीली’ के एक गीत ‘बेयोंसे शरमा जाएगी’ को लेकर जमकर बवाल जैसी चर्चा हो रही हैं। वैसे तो इस समय यह पूरी फिल्म ही नेपोटीजम और स्टार किड्स ईशान खट्टर और अनन्या पांडे की वजह से लोगों के निशाने पर है।

अब इस फिल्म का यह गाना मामले को और ज्यादा तूल दे रहा है। सुशांत सिंह राजपूत की कथित आत्महत्या मामले के बाद देश में इस समय नेपोटीजम और स्टार किड्स का मुद्दा गरमाया हुआ है और इस फिल्म में तो दोनों ही ईशान खट्टर और अनन्या पांडे स्टार्स किड्स हैं। इस वजह से यह फिल्म लोगों के गुस्से का शिकार बन रही है।
ऊपर से इस फिल्म के गाने में एक शब्द ‘गोरिए’ का इस्तेमाल किया गया है जिसपर पर लोगों का कहना है कि “यह शब्द रंगभेद को बढ़ावा देता है।”

विडियो देखें:-
( सौजन्य: YouTube)

सबसे बड़ी बात तो यह है कि गाने में दुनिया की जानी मानी पॉप गायिका बेयोंसे के नाम का इस्तेमाल बेयोंसे से बिना अनुमति लिए किया गया है।

बेयोंसे दुनिया की उन कुछ हस्तियों में से एक हैं जिन्होंने अपने ही नाम को रजिस्टर्ड करवा रखा है। सिर्फ बेयोंसे ने अपने नाम को ही नहीं, बल्कि अपनी बेटी ब्लू आईवी कार्टर के नाम को भी रजिस्टर्ड करवाया है। इसके लिए बाकायदा बेयोंसे ने केस भी लड़े हैं और जीते भी। अब बेयोंसे के नाम का इस्तेमाल इस गीत में खुले तौर पर किया गया है।

वैसे तो बेयोंसे ने अभी तक अपनी तरफ से कोई आपत्ति जताई नहीं है। लेकिन, अगर वह इस पर कोई आपत्ति जताती हैं तो यह इस फिल्म के निर्माताओं के लिए परेशानी का सबब होगा।
खबरों की माने तो भविष्य में किसी ऐसी परेशानी का सामना न करना पड़े इसलिए निर्माता और निर्देशक इस गाने के कुछ शब्दों को बदलने की तैयारी में हैं। यह फिल्म 2 अक्टूबर गांधी जयंती के दिन OTTप्लेटफार्म पर रिलीज हो रही है। इस फिल्म में पहली बार ईशान खट्टर और अनन्या पांडे की जोड़ी नजर आएगी।

पोस्ट देखे:-

Share Now

Related posts

Leave a Comment