देवेन्द्र फडणवीस ने साधा BMC पर निशाना, कहा अंडरवर्ल्ड डॉन का घर क्यों नहीं तोड़ते ?

सप्ताह के शुरुआत में अभिनेत्री कंगना रनौत के मुंबई कार्यालय को BMC ने आंशिक रूप से विध्वंस कर दिया था। इस बीच बीजेपी नेता देवेन्द्र फडणवीस ने उद्धव ठाकरे सरकार पर निशाना साधा है। महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री ने अंडरवर्ल्ड डॉन का जिक्र करते हुए कहा, “आप दाऊद के घर को ध्वस्त करने के लिए नहीं जाते, बल्कि अभिनेत्री के घर को ध्वस्त करना चाहते हैं। महाराष्ट्र सरकार को देख कर लगता है कि राज्य कोरोनावायरस से नहीं लड़ रहा है … बल्कि अभिनेत्री कंगना रनौत से लड़ रहा है। महाराष्ट्र में कोरोनावायरस के सबसे अधिक मामले हैं। हर दिन 23 से 25 हज़ार नए मामलों के साथ महामारी में वृद्धि दर्ज की जा रही है।” 50 वर्षीय बीजेपी नेता ने संवाददाताओं को बताया कि, “देश में होने वाली मौतों को महाराष्ट्र से दर्ज किया जा रहा है।” आपको बता दें कि करीब 10 लाख मामलों के साथ, महाराष्ट्र महामारी के प्रकोप में सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य है।

बीजेपी नेता देवेंद्र फड़नवीस ने आगे कहा कि “लेकिन महाराष्ट्र सरकार कोरोनावायरस से नहीं लड़ना चाहती … वे कंगना से लड़ रहे हैं। मैं उन्हें बताना चाहता हूं ..जितनी ऊर्जा राज्य सरकार अभिनेत्री से लडने पर बर्बाद कर रही है उसका आधा हिस्सा भी प्रकोप को नियंत्रित करने के लिए लगाकर राज्य सरकार बहुत से लोगों की जान बचा सकता है। राज्य सरकार को अपनी प्राथमिकताएं सही करनी चाहिए।

आरोप प्रत्यारोप के दौर के बीच शुक्रवार को एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने सफाई देते हुए कहा है कि राज्य सरकार की “विध्वंस में कोई भूमिका नहीं है”। पवार ने समाचार एजेंसी एएनआई के हवाले से कहा, “यह निर्णय BMC द्वारा लिया गया था। राज्य सरकार की इसमें कोई भूमिका नहीं थी। नागरिक निकाय ने इसके नियमों और विनियमों का पालन किया।” इससे पहले, पत्रकारों से बात करते हुए, श्री पवार ने कहा था कि BMC द्वारा उठाए गए कदम ने अभिनेत्री कंगना को “अनावश्यक प्रचार” दिया है।

गुरुवार को, बॉम्बे हाई कोर्ट ने रानौत के पाली कार्यालय के विध्वंस को रोक लगा दी थी। अदालत 22 सितंबर को इस मामले को फिर से पेश करेगी।

33 वर्षीय अभिनेत्री ने दावा किया कि शिवसेना द्वारा नियंत्रित BMC द्वारा बुधवार को किया गया विध्वंस सिर्फ प्रतिशोध था। गौरतलब हो कि कंगना रानौत ने कहा था कि वो “मुंबई में रहने से डरती थीं।” जिसके बाद ही कंगना और शिवसेना के बीच लड़ाई बढ़ गई थी। कंगना ने देश की वित्तीय राजधानी मुंबई की तुलना पाक अधिकृत कश्मीर यानी PoK से की थी। जिस पर महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख के साथ शिवसेना ने धमकी भरे स्वर में कहा था कि अभिनेत्री कंगना जो अपने गृहनगर मनाली में थी वो मुंबई वापस नहीं आए।

मुंबई लौटने के बाद, कंगना ने Y-plus श्रेणी की सुरक्षा मिलने के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को धन्यवाद दिया। “यह साबित करता है कि देशभक्तों की आवाज को फासीवादियों द्वारा कुचल नहीं दिया जा सकता। मैं अमित शाह का आभारी हूं, अगर वह चाहते तो मुझे कुछ दिनों के बाद मुंबई जाने की सलाह दे सकते थे, लेकिन उन्होंने भारत की एक बेटी का सम्मान किया, उसके गर्व और आत्म की रक्षा की। जय हिन्द”

Share Now

Related posts

Leave a Comment