क्या अक्षय कुमार ने FAU-G गेम सुशांत से चुराकर किया अपने नाम, nCore Games ने बताई सच्चाई

पबजी देश में बैन होने के बाद पबजी जैसा एक देसी एक्शन गेम FAU:G आ रहा है। इस गेम के लॉन्च होने की ख़बर अक्षय कुमार ने ट्विटर के ज़रिए शेयर की थी।
पोस्ट देखे:-
(सौजन्य: Twitter)

इस ट्विट के साथ ही सोशल मीडिया में सुशांत सिंह राजपूत के फैंस के बीच यह चर्चा होने लगी कि यह गेम सुशांत के दिमाग़ का आइडिया है जिसे अक्षय कुमार ने अपने नाम कर लिया है। ।

FAU:G गेम का निर्माण करने वाली कपनी nCore Games ने इसका खंडन करते हुए अक्षय के साथ अपनी रिलेशनशिप के बारे बताते हुए एक स्टेटमेंट जारी कर कहा है कि “गेम की परिकल्पना स्वर्गीय एक्टर सुशांत सिंह राजपूत ने की थी, यह सरासर गलत और आधारहीन तथ्य है। एनकोर की स्थापना 2019 में उद्यमी विशाल गोंडल और दयानधी एमजी ने कुछ लोगों के साथ मिलकर की थी, जिन्हें गेमिंग इंडस्ट्री में 20 साल से अधिक का तजुर्बा है। इसमें 25 प्रोग्रामर्स, आर्टिस्ट, टेस्टर्स, डिज़ाइनर्स की टीम काम कर रही है, जो गेम को विकसित कर रहे हैं।”

कंपनी ने आगे बताया कि “विशाल गोंडल ने 1998 में पहली गेमिंग कंपनी इंडिया गेम्स शुरू की थी, जिसे 2012 में डिज़्नी को बेच दिया। उन्हें भारतीय गेमिंग इंडस्ट्री का पिता कहा जाता है। स्टेटमेंट में आगे बताया गया है कि अक्षय कुमार एनकोर के लिए किसी मेंटॉर की तरह हैं। FAU:G के सारे कॉपीराइट और इंटेलेक्चुअल प्रॉपर्टी राइट्स एनकोर के पास हैं।”

पोस्ट देखे:-

FAU-G गेम के पोस्टर को लेकर भी सोशल मीडिया में मजाक उड़ाई जा रही है। लोगों ने दावा किया कि कंपनी ने यह पोस्टर फोटो स्टॉक करने वाली वेबसाइट से चुराया है।

nCore Games कंपनी ने इस बात की सफाई देते हुए कहा कि “यह पोस्टर शटर स्टॉक से बाकायदा ख़रीदा गया है। यह सिर्फ़ टीज़र पोस्टर है। टाइटल स्क्रीन और इनगेम आर्ट जल्दी रिलीज़ की जाएगी।” कंपनी ने आगे कहा गया है कि “ऐसी आधारहीन अफ़वाहें उड़ाने वालों के ख़िलाफ़ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।”

Share Now

Related posts

Leave a Comment