यूपी में गुंडाराज? तीन बार विधायक रहे नीवेंद्र मिश्रा की हत्या

रविवार को भूमि विवाद को लेकर पूर्व विधायक निवेंद्र कुमार मिश्रा की हत्या कर दी गई है। बताया जा रहा है कि निवेंद्र मिश्रा की कथित तौर पर पिटाई कर दी गई थी जिसके बाद पूर्व विधायक की मौत हो गई। ये घटना उत्तर प्रदेश में त्रिकोलिया क्षेत्र के पुलिस स्टेशन सम्पूर्णनगर की सीमा के पास हुई। नीरेंद्र मिश्रा उत्तर प्रदेश के लखीमपुर जिले के पूर्व विधायक रह चुके हैं।

एस.पी सत्येंद्र कुमार सिंह ने संवाददाताओं से कहा कि “पूर्व विधायक निवेंद्र मिश्रा की मौजूदगी में जमीन को लेकर विवाद हुआ था। भूमि विवाद को लेकर मामूली झड़प हुई थी और स्थिति में तेजी आई, इस दौरान वह घायल हो गए और उन्हें सीएचसी पलिया ले जाया गया जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया,”

लक्ष्मी सिंह आईजी रेंज लखनऊ ने कहा, “एक व्यक्ति किशोर कुमार गुप्ता ने जमीन पर कब्जा कर लिया। पूर्व विधायक मौजूद थे और उन्होंने इसका विरोध किया। विरोध प्रदर्शन के दौरान झड़प में पूर्व विधायक गिर गए। घायल अवस्था में उन्हें सीएचसी अस्पताल लाया गया जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया था। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, उसके शरीर पर कोई चोट नहीं थी। मौत का कारण पोस्टमार्टम के बाद पता चलेगा। आगे की जांच चल रही है।” आईजी ने आगे कहा, “भूमि विवाद को लेकर दिवंगत विधायक और उनके बेटे के खिलाफ पिछले दिनों कानूनी कार्रवाई की गई थी।” दिवंगत विधायक के बेटे संजीव मुन्ना ने आरोप लगाया कि उनके पिता को लोगों के एक समूह ने पीटा था। मुन्ना ने कहा, “मेरे पिता को वहां आए लोगों के समूह ने पीटा था और मुझे भी पीटा था। मेरे पिता की मौके पर ही मौत हो गई। वो लगभग 40 लोग थे और घटना के बाद, हमने कुछ लोगों को पकड़ लिया, लेकिन पलिया सीओ ने आकर उन्हें रिहा कर दिया और मेरी मां और मेरी पत्नी को भी लाठियों से मारा।”

निर्वेंद्र कुमार मिश्रा उर्फ ​​मुन्ना तीन बार निघासन विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय विधायक थे। निर्वेंद्र मिश्रा की हत्या पर उत्तर प्रदेश कांग्रेस ने राज्य की योगी सरकार पर निशाना साधा और कहा कि यूपी का जंगल राज भयावह होता जा रहा है और योगी सरकार सो रही है।

आपको बता दें कि पिछले कुछ महीनों में उत्तर प्रदेश में अपराध की घटनाओं में तेजी से वृद्धि हुई है। प्रदेश की विपक्षी पार्टियां लूट और हत्या की बढ़ती घटनाओं को लेकर लगातार योगी सरकार पर निशाना साध रही हैं। अब लखीमपुर के पूर्व विधायक नीरेंद्र मिश्रा मारे गए हैं। इस हत्या पर कांग्रेस ने राज्य की योगी सरकार पर जमकर हमला बोला है। कांग्रेस ने कहा है कि लखीमपुर में पूर्व विधायक नरेन्द्र मिश्रा की हत्या कर दी गई। यूपी का जंगलराज भयावह हो रहा है और योगी सरकार सो रही है।

इसके साथ ही, उत्तर प्रदेश की कांग्रेस इकाई ने एक और ट्वीट किया और लिखा, ‘यूपी में गृह विभाग के लिए कौन जिम्मेदार है? लखीमपुर में पूर्व विधायक की हत्या कर दी गई। 22 दिनों में, बलात्कार और हत्या की चार घटनाएं हुईं। कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि उत्तर प्रदेश सरकार सो रही है और उसे जंगल राज दिखाई नहीं दे रहा है।

Share Now

Related posts

Leave a Comment