सुशांत को किसी और ने पंखे से लटका दिया था? सीबीआई को मिले अहम सबूत?

क्या सुशांत सिंह राजपूत को किसी ने फांसी में लटका दिया, अगर ऐसा है तो सीबीआई की विशेष जांच टीम इस बात की भी संभावना तलाश करेगी। टीम ने रविवार को अपनी जांच वाले दिन 3 घंटे एक डमी परीक्षण किया और सुशांत के दोस्त सिद्धार्थ पिठानी और कुक नीरज के साथ सुशांत की मौत वाले दिन को रीक्रिएट किया। पिठानी और नीरज अभिनेता के फ्लैट में मौजूद थे, जब सुशांत का शरीर पंखे में लटका हुआ पाया गया था।

डमी परीक्षण करने के बाद, सीबीआई अधिकारियों ने देखा कि क्या सुशांत के बिस्तर और पंखे की छड़ के बीच सीलिंग में किसी व्यक्ति के लिए खुद को लटकाना संभव है। अब, टीम यह जांच करेगी कि क्या अभिनेता ने खुद को फांसी दी या किसी और ने उसकी मौत के बाद या जब वह बेहोश था तो उसे पंखे से लटका दिया। डॉ सुधीर गुप्ता और उनकी टीम किसी निष्कर्ष पर पहुंचने के लिए विसरा और पोस्टमार्टम रिपोर्ट की जांच करेगी।

फॉरेंसिक टीम ने पाया कि पंखे और गद्दे के बीच की दूरी 5 फीट 11 इंच थी। गूगल के मुताबिक, सुशांत की हाइट 5 फीट 10 इंच है। हालांकि, अभिनेता ने कहा था कि वह 6 फीट का था। उन्हें यह भी पता चला कि गद्दे के साथ-साथ बिस्तर की ऊंचाई 1 फीट 9 इंच थी, जबकि अकेले गद्दे की ऊंचाई 8 इंच थी। गद्दे से छत की ऊंचाई 9 फीट 3 इंच पाई गई, जबकि पीओपी टू फ्लोर 8 फीट 11 इंच था। सुशांत का शव कुल मिलाकर 8 फीट 1 इंच था।

सीबीआई की टीम सोमवार को सिद्धार्थ पिठानी और नीरज को फिर से ग्रिल करेगी। टीम ने अपने बयानों में विसंगतियां पाई हैं। सिद्धार्थ और नीरज, सुशांत के फ्लैट में मौजूद थे, जब बाद की लाश मिली थी। उन्होंने दरवाजे को तोड़ने के लिए एक ताला बनाने वाले को बुलाया जब सुशांत ने बार-बार आवाज़ लगाने के बाद भी अपना दरवाजा नहीं खोला था।

सुप्रीम कोर्ट द्वारा सीबीआई को 19 अगस्त को मामले को नियंत्रित करने की अनुमति देने के बाद, एजेंसी की एक विशेष जांच टीम 20 अगस्त को मुंबई पहुंची। टीम ने लोगों से जांच के लिए महत्वपूर्ण सवाल किया था।

सीबीआई सूत्रों के अनुसार, आज सिद्धार्थ पिठानी और नीरज के साथ रिया चक्रवर्ती से भी पूछताछ की जा सकती है। ये अभी तक पता नहीं चल पाया है कि उसके माता-पिता और भाई को भी अपने बयान दर्ज करने के लिए बुलाया जाएगा। रविवार को सुशांत सिंह राजपूत के पूर्व अकाउंटेंट रजत मेवाती से भी सीबीआई ने पूछताछ की। उन्हें इस साल जनवरी में रिया चक्रवर्ती ने नौकरी से निकाल दिया गया था।

Share Now

Related posts

Leave a Comment