सुप्रीम कोर्ट ने सुशांत सिंह राजपूत की मौत की CBI जांच के दिए आदेश |

सुशांत केस की जांच सीबीआई करेगी। सुशांत केस जांच में सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला बुधवार को आ गया है। सुप्रीम कोर्ट ने अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती की याचिका ख़ारिज कर दी है। रिया ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका डाली थी कि बिहार में उनके खिलाफ दर्ज केस को मुंबई में ट्रांसफर किया जाए। रिया के खिलाफ सुशांत के पिता केके सिंह ने पटना में केस दर्ज कराया था। सिंह ने आरोप लगाया है कि रिया ने ही सुशांत को आत्महत्या के लिए उकसाया था।

सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि बिहार सरकार को जांच करने का पूरा अधिकार है। पटना में दर्ज हुई FIR को भी SC ने सही ठहराया है। जांच में महाराष्ट्र सरकार के पूरा सहयोग करने का निर्देश सुप्रीम कोर्ट ने दिया है और मुंबई पुलिस को तमाम दस्तावेज सीबीआई को सौंपने के आदेश दिए है।

सुप्रीम कोर्ट ने अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती की याचिका पर फैसला सुनाया है जिसमें रिया ने पटना से सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में जांच मुंबई स्थानांतरित करने की मांग की थी। रिया चक्रवर्ती ने तर्क दिया कि बिहार में जांच पूरी तरह से अवैध है और अवैध कार्यकारी आदेशों के माध्यम से ऐसी अवैध कार्यवाही को वर्तमान तरीके से सीबीआई को हस्तांतरित नहीं किया जा सकता है।

सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि सीबीआई न केवल पटना एफआईआर बल्कि राजपूत की मौत के मामले से संबंधित किसी अन्य एफआईआर की जांच करने के लिए सक्षम होगी। बिहार सरकार को राजपूत के पिता द्वारा सीबीआई को दर्ज की गई पटना एफआईआर का हवाला देने का अधिकार था।

सीबीआई जांच के सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर लोगो की प्रतिक्रियाएं आने लगी। जैसे ही सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला सुनाया उसके तुरंत बाद सुशांत की बहन ने ट्वीट्स करके अपनी खुशी जाहिर की है।

सांसद चिराग पासवान ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि यह जीत सुशांत सिंह राजपूत के पिता और परिवार के साथ है, जिनके करोड़ों प्रशंसक हैं।

अनुपम खेर ने भी अपनी खुशी जाहिर करते हुए ट्वीट किया है

दूसरी तरफ रवीश कुमार ने सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले पर चुटकी लेते हुए अनुपम खेर के ट्वीट पर तंज कसते हुए लिखा कि बिहार में चुनाव है नहीं तो आत्महत्या तो किसान भी करते है।

Share Now

Related posts

Leave a Comment