आमिर खान टर्की की प्रेजिडेंट से मिलने के बाद फंसे विवादों मे, पहले से इन आठ विवादों में नाम है शामिल |

आमिर खान साल में एक ही फिल्म करते हैं पर विवादों से अक्सर जुड जाते है। आमिर कम फिल्में करते हैं, लेकिन फिल्मों से ज्यादा विवाद उनके साथ चल पड़ते हैं। आमिर कभी अवार्ड्स फंक्शन में नहीं जाते, कभी अमिताभ और शाहरुख पर टिप्पणी करके आमिर फंस जाते हैं तो कभी फिल्मों के पब्लिसिटी स्टंट की वजह से वो चर्चा में आ जाते हैं। फिल्म पीके के कुछ सीन की वजह से वो हिंदू धर्मावलंबियों के निशाने पर भी आ गए थे।

अब एक बार फिर आमिर खान सुर्खियों में बने हुए हैं। वजह है उनका टर्की के राष्ट्रपति की पत्नी से मिलना। इस बारे में टर्की के राष्ट्रपति की पत्नी एमीन एर्दवान ने ट्वीट कर बताया। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है कि “दुनिया के जाने माने भारतीय अभिनेता, फिल्मकार और निर्देशक आमिर खान इस्तांबुल में हैं ये हमारे लिए बहुत खुशी की बात है, मुझे ये जानकर खुशी हुई कि आमिर खान ने अपनी नई फिल्म लाल सिंह चड्ढा की शूटिंग टर्की के तमाम हिस्सों में करने का फैसला किया है।”

पोस्ट देखे:-
( सौजन्य: Twitter)

इसके बाद से ही आमिर खान जमकर ट्रोल होना शुरू हो गए। आइए बताएं किन वजहों से पहले आमिर खान कर चुके हैं आठ बडे विवादों का सामना।

  1. फिल्म पीके में शंकर भगवान को दौड़ाने का सीन को, यूं तो स्टोरी की डिमांड कहा गया, लेकिन सवाल उठे कि मनोरंजन के नाम पर देवी देवताओं का अपमान भला क्यों किया जा रहा है। आमिर खान पर इस सीन को लेकर सवालों की बौछार हो गई थी। धर्मगुरुओं ने उन्हें कठघरे में खड़ा कर दिया, आज एक बार फिर ये सीन लोगों को याद आया जब सोशल मीडिया पर आमिर खान की तस्वीरें टर्की की फर्स्ट लेडी के साथ वायरल हुईं।

  2. करीब 5 साल पहले आमिर खान विवादों में तब आए, जब आमिर ने असहिष्णुता के मसले पर ये कह दिया था कि “उनकी पत्नी को भारत में रहने में डर लगता है।”
    इस बयान के बाद आमिर खान को विरोध का सामना करना पड़ा था। उनका ये बयान सरकार को भी हजम नहीं हुआ था। शायद यही वजह है कि जनवरी 2017 में आमिर खान को इनक्रेडिबल इंडिया (अतिथि देवो भव) के ब्रांड एंबेसडर पद से हटा दिया गया था।

  3. जनवरी 2018 में इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने बॉलीवुड के इवेंट में तमाम सितारों से मुलाकात की थी, लेकिन इस इवेंट में आमिर खान ने हिस्सा नहीं लिया था। इसको लेकर वो सवालों के घेरे में आए थे।

  4. 2006 में आमिर खान ने नर्मदा बचाओ आंदोलन को अपना समर्थन दिया। मेधा पाटकर के साथ वो धरने पर भी बैठे, उनके इस कदम को लेकर उनका जबर्दस्त विरोध हुआ। उस समय गुजरात में उनकी फिल्में थिएटर में नहीं लगने दी गईं थी।

  5. आमिर खान ने ब्लैक फिल्म को लेकर अमिताभ बच्चन पर टिप्पणी कर दी थी। आमिर ने अपने ब्लॉग में लिखा था कि “ब्लैक में अमिताभ का अभिनय उनके सिर के ऊपर से निकल गया।”

  6. आमिर और शाहरुख खान का झगड़ा भी काफी चर्चा में रहा। दोनों कभी एक साथ फिल्म में नहीं आए। आमिर ने कहा था कि “उन्होंने अपने कुत्ते का नाम शाहरुख रखा है।”

  7. आमिर खान ने मैडम तुसाद में अपना वैक्स स्टैच्यू बनाने की अनुमति देने से भी मना कर दिया था। इस पर भी विवाद हुआ था।

  8. अपनी हर फिल्म के प्रमोशन के वक्त भी आमिर खान अनोखे तरीके आजमाते हैं। कई बार विवाद ही उनके प्रमोशन का तरीका बन जाता है, गालीगलौज से भरी उनके भानजे की फिल्म डेली बेली का प्रमोशन भी आमिर खान ने जब किया तो ये बताना नहीं भूले कि “इसमें गालियों की भरमार है।”

तो क्या टर्की की फर्स्ट लेडी से आमिर की मुलाकात कहीं लाल सिंह चड्ढा का प्रमोशन स्टंट तो नहीं है?

Share Now

Related posts

Leave a Comment