पूर्व क्रिकेटर और खेल मंत्री चेतन चौहान का निधन, कोरोना संक्रमण के बाद अस्पताल में थे भर्ती |

उत्तर प्रदेश में कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है। प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार में मंत्री चेतन चौहान की मौत हो गई है। कोरोना से संक्रमित होने के बाद चेतन चौहान को गुरुग्राम के मेदांता हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। मेदांता हॉस्पिटल में ही इलाज के दौरान किडनी फेल होने के चलते रविवार को उनका निधन हो गया। इससे पहले 2 अगस्त को यूपी सरकार में मंत्री कमल रानी वरुण का भी कोरोना के चलते निधन हो गया था। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सहयोगी मंत्री के निधन पर दुख जताया है।

अर्जुन अवॉर्ड से सम्मानित हो चुके चेतन चौहान भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी रहे हैं। इसके अलावा वह 1991 से 1998 तक सांसद भी रहे हैं। बीजेपी में शामिल होने के बाद वह यूपी की सरकार में सैनिक कल्याण, होमगार्ड्स, प्रांतीय रक्षक दल और नागरिक सुरक्षा मंत्री बने थे। फिलहाल उनकी उम्र 73 वर्ष की थी। चेतन चौहान उत्तर प्रदेश के अमरोहा से ही सांसद भी रहे हैं। वर्तमान में वह अमरोहा की नोगांवा सहादात सीट से विधायक थे।

सुनील गावस्कर के साथ ओपनिंग करते थे चेतन चौहान
चेतन चौहान ने भारतीय क्रिकेट टीम के लिए 40 टेस्ट मैच खेले और उन्होंने लंबे समय तक सुनील गावस्कर के साथ ओपनिंग की। वह डीडीसीए के प्रेसिडेंट, वाइस प्रेसिडेंट और चीफ सिलेक्टर भी बने। उन्होंने गावस्कर के साथ 59 मैचों में 3022 रन बनाए। इसमें 10 शतक भी शामिल थे। उन्होंने सात वनडे मैच भी खेले।

Share Now

Related posts

Leave a Comment