मोटापा भी बड़े काम की चीज़ है, पढ़े ये मज़ेदार खबर |

आपने सुना ही होगा ‘जाको राखे साइयां मार सके कोय’।
कोई सोच सकता है कि कई बीमारियों की जड़ कहा जाने वाला मोटापा कभी किसी के लिए वरदान भी साबित हो सकता है। जी हां ये संभव हो पाया है हाल में हुए एक एक्सिडेंट में। एक अधिक वजन वाला चीनी आदमी सुपर भाग्यशाली निकला। क्योंकि उसके बड़े पेट ने उसे एक नाली के गढ्ढे में गिरने से बचा लिया। हां, आपने ये सही पढ़ा है। आदमी का बड़ा पेट उस आदमी के काम आया जब उसका जीवन बड़ी मुसीबत में था।

चीन के हेनान प्रांत में हुई इस घटना को, लुओयांग फायर सर्विस ने रिपोर्ट की है। लियू के रूप में पहचाने जाने वाले 28 वर्षीय व्यक्ति लकड़ी के बोर्ड पर गिरने के बाद नाले में फंस गया। वह अपनी छाती से नीचे अटका हुआ था और बाहर नहीं आ पा रहा था। हालाँकि, यह उनका ओवरसाइज़ पेट था जिसने उन्हें नीचे गिरने से बचाया। और अगर उसका पेट बढ़ा नहीं होता तो वो नीचे फिसल जाता और इस चीनी आदमी को बचा पाना मुश्किल होता।

दमकल कर्मी पहुंचे और उसे बाहर निकालने के लिए आदमी की कमर के चारों ओर रस्सी बांध दी। फंसे हुए आदमी को बाहर निकालने के लिए कई ग्रामीणों और दमकलकर्मियों ने मिलकर काम किया। फायर ब्रिगेड कर्मियों ने उसे बाहर निकालने के लिए आदमी की कमर के चारों ओर एक रस्सी बांध दी। मोटे आदमी को सुरक्षित रूप से बचाया गया और उसकी बस उसकी स्किन पर कुछ खरोंचों के अलावा कोई चोट नहीं थी। द सन की रिपोर्ट के मुताबिक, इस शख्स का वजन 130 किलोग्राम था।

Share Now

Related posts

Leave a Comment