मशहूर शायर मुनव्वर राना के विवादित बयान पर, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का करारा जवाब

मशहूर शायर मुनव्वर राना हमेशा अपने विवादित बयानों को लेकर सुर्खियों में रहते है अब एक बार फिर मुनव्वर राना ने विवादित बयान दिया है। मुनव्वर राना ने उत्तर प्रदेश के सीएम और भाजपा नेता योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधते हुए कहा कि “लोकतांत्रिक देश में हिंदू मुख्यमंत्री की बिल्कुल जरूरत नहीं है”।

मशहूर शायर मुनव्वर राना ने कहा है कि ”अगर किसी सूबे को कट्टर हिंदू मुख्यमंत्री के हवाले करते हैं तो आप उसे बर्बाद करने पर तुले हुए हैं”। उन्होंने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक विशेष समुदाय से नफरत करते हैं”।

मुनव्वर राना ने अयोध्या राम मंदिर पर आए सुप्रीम कोर्ट के ऐतिहासिक फैसले पर भी सवाल उठाए, साथ ही पूर्व चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया रंजन गोगोई पर हमला बोला। मुनव्वर राना ने कहा कि “आस्था से जुड़े मामलों के फैसले अदालत में नहीं हो सकते क्योंकि ये दिलों के फैसले होता हैं, लेकिन राम मंदिर को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने फैसला कर दिया और जिन्होंने फैसला लिया उन्हें अब राज्यसभा सांसद बना दिया गया है”।

मशहूर शायर मुनव्वर राना के विवादित बयानों पर मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि “जिसकी देश के प्रति जैसी भावना होगी वो वैसी ही बात करता है, इन्हें शर्म आनी चाहिए और इंडोनेशिया से सबक लेने चाहिए।

मुख्यमंत्री योगी ने आगे कहा कि “दुनिया का सबसे बड़ा मुस्लिम बाहुल्य देश इंडोनेशिया राम को अपना पूर्वज मानता है, लेकिन कुछ लोग भारत में रहकर मर्यादा पुरुषोत्तम राम के प्रति ऐसी भावनाएं रखते हैं और गैर जिम्मेदाराना बयान देते हैं”।

मुख्यमंत्री योगी ने बयानवीर मुनव्वर राना के साथ AIMIM के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी और सपा सांसद शफीकुर रहमान बर्क को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि “सभी के चेहरे उजागर हो रहे हैं, धर्मनिपक्षेता की आड़ में ये लोग आजतक जनता से धोखा करते रहे है। अब इन सभी के चेहरों को पहचानने की जरूरत है”।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि “भारत में सुख और स्मृधि के लिए जो भी काम करना चाहता है, उसे हमारे देश की परंपरा पर गौरव की अनुभूति करनी चाहिए, भारत के साथ मिलकर सबका साथ-सबका विकास की भावना के साथ काम करना चाहिए, जिससे हर जाति-धर्म का कल्याण होगा”।

Share Now

Related posts

Leave a Comment