करोना महामारी में दर्शकों को हँसाने आई, Disney Hotstar पर फिल्म “लूटकेश ” |

फेमस वेब सीरीज़ ट्रिपलिंग के जरिए सबको हंसाने वाले राजेश कृष्णनन अब दर्शकों के लिए कॉमेडी फ़िल्म “लूटकेस” लेकर हाज़िर हैं।
कुणाल खेमू, रशिका दुग्गल, विजय राज, गजराज राव और रणवीर शौरी जैसे बेहतरीन शानदार एक्टर्स की बेहतरीन एक्टिंग के लिए आप सभी देख सकते हैं Disney Hotstar की “लूटकेस”।

Trailer देखे:-

फिल्म की कहानी की बात करें तो कहानी एक पैसे से भरे बैग के इर्द-गिर्द घूमती रहती है। नंदन कुमार नाम एक मीडिल क्लास आदमी है, जो प्रेस में काम करता है। उसके जीवन का मकसद है कि उसे बेस्ट इम्पलॉई का अवॉर्ड मिल जाए। इसके लिए वह नाइट शिफ्ट के लिए भी हां कर देता है। नाइट शिफ्ट के दौरान घर पहुंचते वक्त उसे हाथ पैसों से भरा बैग लगता है। इसमें एक 10 करोड़ रुपये और एक महत्वपूर्ण फाइल है। इस बैग के पीछे दो और लोग लगे हुए हैं। एक है नेता मिस्टर पाटिल, जिनके इशारे पर गैंगस्टर ओमर और इंस्पेक्टर कोलते इस बैग की तलाश कर रहे हैं। वहीं, ओमर का दुश्मन और गैंगस्टर बाला भी इस बैग को हथियाने के चक्कर में है। अब सभी को इस बैग की तलाश है। वहीं, नंदन इन पैसों को संभालने में व्यस्त है। वह इसका जिक्र अपनी पत्नी से भी नहीं कर सकता है। वहीं, नंदन की पत्नी लता कम पैसे और खर्च से परेशान है। इन सबके बीच सिचुएशन कॉमेडी पैदा करता है।

फिल्म की सबसे ख़ास बात है इसकी कास्टिंग और एक्टिंग। हर एक्टर का चुनाव और उसका किरदार उस पर काफी जंचता है। दिल्ली बेल्ही के बाद विजय राज एक बार फिर गैंगस्टर की भूमिका में दिखे हैं। उनकी अदायगी में रवानी नज़र आती है। वहीं, नेता के किरदार में गजराज राव भी अपना कमाल दिखाते हैं। रणवीर शौरी एक भ्रस्ट लेकिन सख़्त पुलिस वाले के किरदार में हैं। उनको बार-बार देखने को दिल करता है। कुणाल खेमू परेशान आम आदमी नज़र आते हैं। रशिका के किरदार उतना मौका नहीं मिलता है फिर भी वह अपना काम बख़ूबी कर जाती हैं। इसके अलावा आपको टीवीएफ और यूट्यूब के दुनिया में सक्रिय कई किरदार नज़र आ जाएंगे। इन एक्टर्स को देखकर चेहरे खिल जाते हैं। अभिषेक बनर्जी ने एक बार फिर खुंद को कास्टिंग में सफ़ल साबित किया है।

डायरेक्टर राजेश कृष्णन एक मामले काफी हदतक सफ़ल हुए हैं, वह एक्टर्स से एक्टिंग को निकलाने में। सभी एक्टर्स का उन्होंने बखूबी इस्तेमाल किया है। हर छोटा-छोटा किरदार अपना इम्पैकट छोड़ जाता है। भले ही वह किरदार एक या दो सीन के लिए फ़िल्म में नज़र आया है।
फ़िल्म का डायलॉग्स भी काफी सही है। कुछ ऐसे पंच लिखे गए हैं, जो सही समय पर लैंड करते हैं। ख़ासकर जानवरों के साइंटिफिक नाम के सहारे काफी गुदगुदाने की कोशिश की गई है। वहीं नार्मल बातचीत का इस्तेमाल तक कॉमेडी क्रिएट करने की भी ठीक-ठाक कोशिश की गई है।

लूटकेस कहानी पुरानी है, कॉन्सेप्ट पुराना है। लेकिन एक्टर्स इस पुरानी कहानी में भी अपनी और से जान डालने की पूरी कोशिश की है। एक्टर्स का यही प्रयास फ़िल्म को बोरिंग होने से बचा ले जाता है।
कॉमेडी एक मुश्किल जॉनर है पर सभी बेहतरीन कलाकारों ने शानदार अभिनय से फिल्म को मजेदार बना दियाा है , तो Disney Hotstar पर “लूटकेश” की मजेदार कॉमेडी को इंजाॅय किजीए।

Share Now

Related posts

Leave a Comment