राज्य स्तरीय ऑनलाइन कराटे प्रतियोगिता में कौशांबी को तीन रजत पदक |

भरवारी की निवेदिता और मंझनपुर के भाई-बहन शाश्वत शर्मा और जान्हवी शर्मा ने दिलाई जनपद को गौरवमई उपलब्धि


कोविड-19 के कारण देश दुनिया में खेल गतिविधियां ठप्प चल रही हैं लेकिन इस बीच वर्ल्ड मॉडर्न सोतोकान कराटे फेडरेशन ऑफ उत्तर प्रदेश के तत्वधान में स्टेट कराटे काता ऑनलाइन चैंपियनशिप आयोजन कर नवोदित खिलाड़ियों में उत्साह का संचार कर दिया है।
जी हां स्टे होम स्टे सेफ की अवधारणा को सफल करने तथा लाकडाउन के दौरान खिलाड़ियों को खेल से जोड़े रखने हेतु मोटिवेशनल पर्पस से कैडेट, जूनियर एवं सीनियर वर्ग में राज्य स्तरीय कराते काता ई-टूर्नामेंट का आयोजन किया गया जिसमें उत्तर प्रदेश के 75 जनपद से लगभग 500 खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया

खिलाड़ियों की खेल गतिविधियां ना रुके इसलिए लाकडाउन में उत्तर प्रदेश कराटे एसोसिएशन से सम्बंधित ऑफिशियल्स, प्रशिक्षकों एवं खिलाड़ियों के लिए गाइडलाइंस का पालन करते हुए आनलाइन कराते काता प्रतिस्पर्धा रखी गई थी। वर्ल्ड मॉडल सोतोकान कराटे फेडरेशन ऑफ इंडिया के संयुक्त सचिव एवं कोच एशियन कराटे फेडरेशन सिंहान जसपाल सिंह ने बताया कि एसोसिएशन द्वारा लगातार कोविड-19 संक्रमण से बचाव हेतु सोशल मीडिया के विभिन्न् प्लेटफॉर्म पर हैशटैग किक टू कोरोना चलाया जा रहा, जिसमें खिलाड़ी घर पर किये जा रहे वर्कआउट्स की फोटो या वीडियो शेयर कर रहे हैं। इसी क्रम में खिलाड़ियों को शारीरिक एवं मानसिक रूप से तनाव से बचाते हुए खिलाड़ियों को में नई ऊर्जा के संचार हेतु ऑनलाइन कराटे प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जरनल सेक्रेटरी वर्ल्ड मॉडर्न सोतोकान उत्तर प्रदेश के सेंसई संतोष कुमार ने कहा कि इस तरह की प्रतियोगिता का आयोजन हम आगे भी करते रहेंगे जिससे आने वाले दिनों में राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता में हमारे उत्तर प्रदेश के खिलाड़ी मैडल ला कर प्रदेश का नाम रोशन सकें।

इस प्रतियोगिता कौशांबी जनपद के तीन खिलाड़ियों ने प्रतिभाग किया था जिसमें भरवारी की निवेदिता केसरवानी ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए रजत पदक दिलाया । वही प्राथमिक विद्यालय में शिक्षक कृष्ण कुमार शर्मा के बेटे शाश्वत शर्मा व बिटिया जाह्नवी शर्मा ने भी जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए ब्रांज मेडल पर अपना कब्जा जमाया। जनपद का नाम रोशन करने पर वर्ल्ड मॉडर्न सोतोकान कराते फेडरेशन उत्तर प्रदेश के संयुक्त सचिव अतुल सोनकर ने खिलाड़ियों को बधाइयां देते हुए कहा कि जनपद के खिलाड़ियों को आगे बढ़ने के लिए सभी प्रकार की खेल से संबंधित जरूरत को पूरा किया जाएगा।

ऑनलाइन काता डेमोंसट्रेशन में कौशांबी जनपद का प्रदर्शन सराहनीय रहा। कराटे एसोसिएशन आफ उत्तर प्रदेश के अधिकृत जज द्वारा खिलाड़ियों का प्रदर्शन देखने के बाद उन्हें ऑनलाइन प्रमाण पत्र जारी कर दिया गया।

जनपद के खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन पर कराटे एसोसिएशन कौशांबी के अध्यक्ष विजय प्रकाश सोनकर ने खिलाड़ियों उज्जवल भविष्य हेतु शुभकामनाएं प्रेषित की उन्होंने कहा कि जनपद में प्रतिभाओं की कमी नहीं है बस उन्हें सही दिशा देने की जरूरत है। कराते एसोसिएशन कौशांबी के संयुक्त सचिव आयुष साहू ने भी खुशी जाहिर की। इस अवसर पर कृष्ण कुमार शर्मा नरेंद्र कुमार अतुल सोनकर आयुष कुमार साहू ने बच्चों को मिठाई खिलाकर मुंह मीठा कराया।

Share Now

Related posts

Leave a Comment