सुशांत सिंह राजपूत मौत की सीबीआई जांच की मांग को सुप्रीम कोर्ट ने किया ख़ारिज |

सुशांत सिंह राजपूत मौत की सीबीआई जांच की मांग को सुप्रीम कोर्ट ने किया ख़ारिज


सुप्रीम कोर्ट ने आज अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत की सीबीआई जांच के लिए दायर जनहित याचिका को खारिज कर दिया है। जवाब में कोर्ट ने ये कहा कि पुलिस को अपना काम करने दिया जाए। वकील अलका प्रिया जिन्होंने ये पीआईएल कोर्ट में पेश की थी कहा कि सुशांत सिंह राजपूत ने नासा में अपने प्रशिक्षण की सुविधा देकर बच्चों के लिए बहुत काम किया है, और इसलिए, उनकी मृत्यु की जांच करने की जरूरत है। जिसको लेकर चीफ जस्टिस एस. बोदबे ने कहा कि वो अच्छा या बुरा व्यक्ति है तो इससे कोई लेना देना नहीं है।

सुशांत सिंह राजपूत की मौत 14 जून को आत्महत्या से हुई थी। सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में कई राजनीतिक शख्सियतोंके साथ साथ फिल्मी हस्तियों के बीच भी सीबीआई जांच की मांग उठ रही है। इस सब के बीच, कल, महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने भी कहा कि मामले को सीबीआई को स्थानांतरित करने की कोई जरूरत नहीं है और मुंबई पुलिस जांच को संभालने में सक्षम है। मुंबई पुलिस 14 जून से मामले की जांच कर रही है। उन्होंने सुशांत की मौत के सिलसिले में 40 से अधिक लोगों के बयान दर्ज किए हैं, जिनमें रिया चक्रवर्ती, सुशांत का परिवार, फिल्म निर्माता संजय लीला भंसाली और शेखर कपूर और यश राज फिल्म्स के प्रमुख, आदित्य चोपड़ा व अन्य लोग शामिल हैं।

सुशांत सिंह राजपूत की प्रेमिका रिया चक्रवर्ती ने भी हाल ही में गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर अभिनेता की मौत की सीबीआई जांच की मंजूरी देने का अनुरोध किया था। पढ़िए इंस्टाग्राम पोस्ट-

इससे पहले, सुब्रमण्यम स्वामी ने भी इस मामले को देखने के लिए वकील ईस्करन सिंह भंडारी, जो कंगना रनौत का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं, से पूछा कि यदि मामला सभी मानदंडों को पूरा करता है, तो सीबीआई जांच की मांग का समर्थन किया।

इस बीच, 28 जुलाई को सुशांत सिंह राजपूत के पिता के.के सिंह ने रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार के खिलाफ पटना के राजीव नगर पुलिस स्टेशन में धारा 341 (गलत संयम), 342 (गलत तरीके से विश्वासघात), 380 (चोरी), 406 (उल्लंघन), 420 (धोखाधड़ी), भारतीय दंड संहिता की 306 (आत्महत्या के लिए अपहरण) की रिपोर्ट दर्ज कराई है। प्राथमिकी में रिया पर आत्महत्या, धोखाधड़ी और सुशांत को धमकी देने का आरोप लगाया गया था, जिस वजह से सुशांत ने आत्महत्या कर ली थी। रिया ने सुप्रीम कोर्ट से अनुरोध किया है कि वह एफआईआर मुंबई स्थानांतरित कर दे जहां वह रहती है और सुशांत सिंह राजपूत 14 जून को अपनी मृत्यु से पहले मुंबई में ही रहते थे। हालांकि, अनुरोध अभी भी सुप्रीम कोर्ट के पास लंबित है।

Share Now

Related posts

Leave a Comment